अभावग्रस्त जिला घोषित हो कटिहार मिले यहां के लोगों और किसानों को सुविधाएं

Katihar News - जिला जागरण मंच के संस्थापक सह असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश गुरनानी ने जिला पदाधिकारी के...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:12 AM IST
Katihar News - katihar should be declared as a district that lacks people and farmers here get facilities
जिला जागरण मंच के संस्थापक सह असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश गुरनानी ने जिला पदाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर कटिहार जिला को अभाव का जिला घोषित करने की मांग की है। दिए आवेदन में राजेश गुरनानी ने कहा है कि सड़क परिवहन एक्ट को आधार बनाकर हरेक चालकों को आर्थिक, मानसिक एवं समाजिक परिस्थिति का खौफ देकर दोहन प्रारंभ हो चुका है। जिसमें गुजरात सहित सात राज्य अछूता है।

जिला पदाधिकारी द्वारा समाहरणालय सड़क परिसर के फुटपाथ दुकानदारों को डंडे की जोर पर भगाया जा रहा है। इसी एक्ट के अनुसार टीवीसी एवं टीएलएफ का गठन हो चुका है।

कई योजना अबतक जनता को समर्पित नहीं : चार वर्ष से बनकर तैयार 80 लाख की लागत से रैन बसेरा, 55 लाख की लागत से न्यू बस स्टैंड, 95 लाख की लागत से आईसीयू, 85 लाख की लागत से अल्पसंख्यक महिला छात्रावास को अब तक जनता को समर्पित नहीं करके रैन बसेरा को पुलिस ने कब्जा करके रखा है। अनाथालय रोड पर चिन्हित जमीन होने के बावजूद अनाथालय नहीं बनना फुटपाथ दुकानदारों का परिचय- पत्र नहीं देना, मुख्य स्थानों पर शौचालयों की व्यवस्था नहीं, जिले का मुख्य सदर अस्पताल है। जहां मरीजों के अनुपात में न तो दवाइयां है न ही डाक्टर और न ही संवेदनशील व्यवस्थाएं है। बस मरीजों को प्राथमिक उपचार करके आगे रेफर कर दिया जाता है। उन्होंने कटिहार जिले को भी विशेष सुविधाएं प्रदान करने की मांग की है।

जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर निकले असंगठित कामगार।

X
Katihar News - katihar should be declared as a district that lacks people and farmers here get facilities
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना