मनिहारी में कटाव को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

Katihar News - 15 जनवरी 2020 तक कटाव रोधी कार्यस्थल पर नहीं किया जाता है तो आंदोलन किया जाएगा भास्कर न्यूज | मनिहारी मनिहारी नगर...

Dec 04, 2019, 08:10 AM IST
15 जनवरी 2020 तक कटाव रोधी कार्यस्थल पर नहीं किया जाता है तो आंदोलन किया जाएगा

भास्कर न्यूज | मनिहारी

मनिहारी नगर क्षेत्र के लोजपा के अध्यक्ष गुलाब चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मनिहारी प्रखंड में कटाव से समस्याओं से अवगत कराते हुए पत्र में लिखा है।

पत्र में उन्होंने मनिहारी में स्थित धुरियाही पंचायत से मनिहारी नगर पंचायत दर्जनों गांव हैं जो ऐतिहासिक और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। लेकिन मनिहारी में हो रहे गंगा से लगातार कटाव से हजारों एकड़ भूमि गंगा में समा गई है। साथ ही उक्त इलाके के दर्जनों विद्यालय सहित सरकारी कार्यालय इमारतें गंगा में विलीन हो चुकी है। ऐसे में मनिहारी में अगर कटावरोधी कार्य जल्द शुरू नहीं की गई तो मनिहारी टापू बन कर रह जाएगा। रेलवे परिचालन में भी काफी परेशानी होगी। 15 जनवरी 2020 तक कटाव रोधी कार्यस्थल पर नहीं किया जाता है तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन भी किया जाएगा। जिसकी प्रतिलिपि रेल मंत्री भारत सरकार, मुख्यमंत्री बिहार सरकार, आपदा प्रधानमंत्री ,मुख्य सचिव बिहार सरकार प्रधान सचिव आपदा प्रबंधन एवं जिला पदाधिकारी कटिहार को भी भेजा गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना