दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं सड़क किनारे सूखे पेड़, वन विभाग नहीं कर रहा कार्रवाई

Katihar News - आए दिन सड़क के किनारे सूखे पेड़ के कारण दुर्घटना होती रहती है। प्रशासन की देखरेख में कमी के कारण कई जगहों पर सड़क...

Nov 11, 2019, 07:57 AM IST
आए दिन सड़क के किनारे सूखे पेड़ के कारण दुर्घटना होती रहती है। प्रशासन की देखरेख में कमी के कारण कई जगहों पर सड़क किनारे सूखे पेड़ हादसे को निमंत्रण दे रहे हैं। बार-बार शिकायत के बाद भी पूर्णिया पूर्व अंतर्गत कटिहार पूर्णिया मुख्य मार्ग पर अभी भी सूखे पेड़ दो तीन वर्षों से पड़े हैं, लेकिन वन विभाग के अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। कटिहार पूर्णिया मुख्य मार्ग के किनारे दर्जनों सूखे पेड़ हैं और कई बार सूखे पेड़ की टहनियां टूट कर सड़क पर गिर चुकी हैं। इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों की संख्या में छोटी बड़ी गाड़ियों की आवाजाही होती है। रानीपतरा बाजार के समीप वर्षों से एक सूखा पेड़ मुख्य मार्ग के समीप खड़ा है। जो कभी भी राहगीरों के लिए दुर्घटना का कारण बन सकता है। अगर सही समय पर विभाग द्वारा ऐसे झुके व सूखे पेड़ को काट कर नहीं हटाया गया तो बेशक बड़ी दुर्घटना को टाला नहीं जा सकता है।

पूर्णिया पूर्व अंतर्गत पूर्णिया-कटिहार मुख्य मार्ग पर सूखा पेड़।

बारिश और आंधी-तूफान में बनी रहती है पेड़ के गिरने की आशंका, मंडराता रहता है खतरा

ऐसे सूखे पेड़ हल्की बारिश होने से या हवा चलने से गिर जाते हैं। इससे कभी भी बड़ी घटना घटित होने की संभावना बनी हुई है। कटिहार-पूर्णिया मुख्य मार्ग के रानीपतरा, मटिया, सतडोभ, श्रीनगर, दिवानगंज, बेलौरी आदि जगहों पर दर्जनों सूखे पेड़ हैं। स्थानीय राजेश कुमार, रणविजय पोद्दार, बलवीर साह, अरुण कुमार बताते हैं कि वर्षों से ये सूखे पेड़ सड़क किनारे हैं। यहां से गुजरने के समय काफी डर लगा रहता है। ऐसा लगता है किसी भी वक्त यह पेड़ गिर जाएगा। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि कई बार वन विभाग के पदाधिकारियों को बोला भी गया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

सूखे पेड़ की जल्द होगी कटाई


(वन विभाग), पूर्णिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना