पाइप लाइन की खुदाई में मिली गणेश जी की मूर्ति

Katihar News - बारसोई के सरस्वती बेलवा में पाइप लाइन खुदाई के दौरान गणेश जी की अति प्राचीन मूर्ति मिली है। ग्रामीणों द्वारा उक्त...

Oct 22, 2019, 06:35 AM IST
बारसोई के सरस्वती बेलवा में पाइप लाइन खुदाई के दौरान गणेश जी की अति प्राचीन मूर्ति मिली है। ग्रामीणों द्वारा उक्त मूर्ति को सरस्वती मंदिर में स्थापित किया गया। जैसे ही गणेश जी की मूर्ति की सूचना लोगों को मिली, यह आग की तरह बात फैल गई। मूर्ति को देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। इस संबंध में भाजपा के जिला कार्यकारिणी सदस्य तापस कुमार सिन्हा एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष मिहिर मुखर्जी ने बताया कि बेलवा ऐतिहासिक सरस्वती मंदिर में चारों तरफ पुराने जमाने की मूर्तियां मिलती रहती है।

पाइप लाइन से मिली मूर्ति।

पूर्व में भी दो मूर्तियां मिली थी

इससे पूर्व भी दो मूर्तियां मिली थीं जो पुरातत्व विभाग के द्वारा जांच के लिए पटना लेकर गए थे लेकिन आज तक मूर्तियों को वापस नहीं किया गया। कई बार इस मंदिर के बारे में पुरातत्व विभाग को भी लिखा गया है। भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री से मांग की कि पुरातत्व विभाग से इस मंदिर के उत्थान के लिए कुछ ठोस कदम उठाएं। सिन्हा ने कहा कि पुरातत्व विभाग के द्वारा अगर खुदाई की गई तो नए-नए सामान मिलने की अनुमान है। इस अवसर परतापस, पुजारी राजीव चक्रवर्ती, प्रणव चक्रवर्ती, दीपक साह, रतन साह, दयाल साह, सेलठू राय, पप्पू दास, टूटन साह, मनु साह आदि उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना