बस एसोसिएशन की 14 दिन बाद हड़ताल समाप्त, आज से परिचालन

Katihar News - 14 दिनों से चली आ रही बस एसोसिएशन की हड़ताल समाप्त हो गई। जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद शुक्रवार को प्रशासन एवं...

Feb 15, 2020, 08:15 AM IST
Katihar News - strike ended after 14 days of bus association operational from today

14 दिनों से चली आ रही बस एसोसिएशन की हड़ताल समाप्त हो गई। जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद शुक्रवार को प्रशासन एवं पूर्णिया प्रमंडल बस ऑनर एसोसिएशन की बैठक में हड़ताल समाप्त करने की घोषणा हुई। उदामरहिका स्थित नए बस अड्डे से बसों का परिचालन किए जाने की सहमति हुई। लेकिन दिन में बरमसिया पेट्रोल पंप के समीप अस्थायी बस पड़ाव से बसों का संचालन पर प्रशासन की स्वीकृति मिलने से बस संचालकों ने खुशी जतायी है। जिलाधिकारी के हस्तक्षेप से मेयर विजय सिंह की अगुवाई में डीएम पूनम, नगर अायुक्त मिनीद्र कुमार सिंह, पूर्णिया प्रमंडल बस ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष जयहिंद सिंह एवं कटिहार के बस संचालकों की बैठक हुई। जिलाधिकारी पूनम ने कहा कि बस संचालकों की मांगो को प्रमंडलीय आयुक्त की स्वीकृति के लिए भेजा गया है। बस का संचालन नए बस अड्डे से ही होगा।

छह मांगों पर हुई सहमति

बैठक में तय किया गया कि जिस वाहन का कटिहार से पूर्णिया, फलका, भागलपुर तक आना जाना होता है। वह अस्थायी बस पड़ाव से ही चलेंगी। लेकिन पटना, मुजजफ्फरपुर, रांची ,सिलीगुड़ी, रायगंज, जोगबनी, वीरपुर आदि शहरो को जाने वाली बसें हर हाल में उदामारेहिका से ही चलाई जाएगी। सभी माल वाहक वाहनो का भी परिचालन नए बस अड्डे से ही होगा। बस संचालकों ने नए बस अड्डे परिसर में सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा , पेयजल, प्रकाश, कैंटीन, चाहरदिवारी आदि की व्यवस्था किए जाने की मांग की। साथ ही कटिहार से पूर्णिया, गेड़ाबाडी एवं भागलपुर ऑटो के परिचालन पर भी रोक लगाए जाने की मांग बस ऑनर एसोसिएशन ने प्रशासन से की है।

बैैठक में उपस्थित डीएम, मेयर, बस मालिक व एसोसिएशन के सदस्य।

X
Katihar News - strike ended after 14 days of bus association operational from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना