118 लाेगों का खून लेकर, सुगर की जांच की गई

Katihar News - कटिहार लायंस इंटरनेशनल द्वारा विश्व मधुमेह दिवस पर मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस जांच शिविर में 118 लोगों...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:00 AM IST
Katihar News - sugar was tested carrying 118 people blood
कटिहार लायंस इंटरनेशनल द्वारा विश्व मधुमेह दिवस पर मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस जांच शिविर में 118 लोगों की खून जांच की गई। जिसमें 18 लोग जैसे थे जिन्हें पता ही नहीं था कि उन्हें मधुमेह है उनकी भी जांच हो गई। लायंस इंटरनेशनल क्लब ने मधुमेह जैसी खतरनाक बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए समय-समय पर मुफ्त जांच शिविर का आयोजन करती है। 14 नवम्बर को विश्व मधुमेह दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी कड़ी में 10 से 14 नवम्बर तक मधुमेह सप्ताह मनाया जाता है। यह जानकारी लायंस इंटरनेशनल के ज़ोन चेयरपर्सन अमित वर्मा ने दी। लायंस सेंटेनियल के अध्यक्ष डॉ आशुतोष झा ने बताया कि लायंस क्लब ऑफ कटिहार सेंटेनियल, अनुपम तथा फेमिना के संयुक्त प्रयास से शहर से कोसों दूर जयनगर गांव में मुफ्त मधुमेह जांच शिविर तथा लोगों को जागरूक करते हुए परामर्श दिया गया। अनुपम के सचिव अमित राज ने बताया कि शिविर में 118 लोगों की मधुमेह जांच की गई। जिसमें से 18 ऐसे लोग थे जिन्हें अभी तक मालूम नहीं था कि वे मधुमेह से पीड़ित हैं। साथ ही लोगों को उनके खान-पान के बारे में भी उचित जानकारी दी गई।

मधुमेह शिविर में मरीजों की जांच करती डॉक्टर।

हथिया दियारा में भी लगेगा ब्लड जांच के लिए शिविर

डॉ आशुतोष झा ने बताया कि लायंस क्लब सोमवार को हथिया दियारा में शिविर लगाकर मधुमेह का मुफ्त जांच करेगी। मौके पर अमित वर्मा ने बताया कि शहर में लोग कुछ हद तक मधुमेह के प्रति जागरूक हुए है लेकिन सुदूर गांव के लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी नही है। इसी लिए लाइंस क्लब के द्वारा इस बार गांव में जाकर लोगों को जागरूक करने का काम हम सभी लायंस कर रहे हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अब्दुल राशिद, प्रवीन चौधरी, अजय भट्टाचार्य, पूनम कुमारी, प्रीति कुमारी इफ्तिखार इत्यादि का रहा।

X
Katihar News - sugar was tested carrying 118 people blood
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना