घने कोहरे के बीच 11 बजे दिखा सूर्य, ठंड बरकरार

Katihar News - पश्चिमी विक्षोभ एवं पछुआ हवा के कारण बुधवार को ठंड ने जिलेवासियों को एक बार फिर आज कंपकंपा दिया। जिले का अधिकतम...

Jan 16, 2020, 07:51 AM IST
Katihar News - sun shows at 11 am amidst thick fog cold continues
पश्चिमी विक्षोभ एवं पछुआ हवा के कारण बुधवार को ठंड ने जिलेवासियों को एक बार फिर आज कंपकंपा दिया। जिले का अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस रहा। ठंड के कारण जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा। सुबह से दिनभर ठंड बरकरार दिखा। हवा के कारण कनकनी भी काफी रही। घने कोहरे और धुंध के कारण 11 बजे के बाद सूर्य का दर्शन हुआ। ठंडी हवा के आगे धूम में भी गर्मी नहीं दिखी। शाम ढलते ही ठंडी हवा ने रफ्तार पकड़ ली। सर्द हवा में सिहरन महसूस होने लगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों में तापमान मंे बढ़ोतरी होगी। बुधवार को संक्रांति सम्पन्न होने के बाद सूर्य के उत्तरायन होने से दिन साफ होने लगेगा। संक्रांति के अवसर पर मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों पर 11 बजे के बाद भीड़भाड़ बढ़ी। चिकित्सकों का कहना है कि ठंड में शरीर का विशेष ख्याल रखें। खासकर बच्चों को कोल्ड डायरिया से बचाकर रखें। पूरे शरीर को गर्म कपड़ों से ढक कर रखें।

बुधवार को कुहासे की वजह से ट्रेन परिचालन भी प्रभावित हुआ।

घने कोहरे में विलंब से चल रहीं लंबी दूरी की कई ट्रेनें

घने कोहरे के कारण कटिहार जंक्शन से गुजरने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही है। बुधवार को 15910 नं की लालगढ़ गुवाहाटी अवध असम एक्सप्रेस 4 घंटे 44 मिनट, 12423 नं की डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 20 मिनट, 12424 नं की नई दिल्ली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस साढ़े 3 घंटे, 15909 नं की गुवाहाटी लालगढ़ अवध-असम एक्सप्रेस 3 घंटे 40 मिनट, 18181 नं की टाटा लिंक एक्सप्रेस 1 घंटे विलंब से चली।

X
Katihar News - sun shows at 11 am amidst thick fog cold continues
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना