22 से 28 जून तक राजमिस्त्रियों का प्रशिक्षण

Katihar News - समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में भूकंपरोधी भवन निर्माण की तकनीकी बारीकियों के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:45 AM IST
Katihar News - training of royals from 22 to 28 june
समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में भूकंपरोधी भवन निर्माण की तकनीकी बारीकियों के संबंध में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी देते हुए बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के विशेष कार्य पदाधिकारी शशि भूषण तिवारी ने कहा कि कटिहार जिला एक आपदा प्रवण जिला है, जहां भूकंप, बाढ़, चक्रवात इत्यादि से काफी नुकसान होने की संभावना बनी रहती है। उन्होंने कहा कि तकनीकी जानकारी के अभाव के कारण आम व्यक्ति अपने घरों का निर्माण भूकंपरोधी नहीं करा पाते, जिसके कारण ऐसी आपदाओं के समय मकान के साथ-साथ जान-माल का भी काफी नुकसान होता है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा प्रत्येक जिलों में राजमिस्त्रियों एवं अभियंताओं के प्रशिक्षण की तिथियां निर्धारित की गई है। कटिहार जिले में राजमिस्त्रियों का सात दिवसीय प्रशिक्षण 22 से 28 जून तक चलेगा। 30-30 राजमिस्त्री को प्रशिक्षित किया जाएगा।

कटिहार आपदा विभाग की बैठक।

सभी सीओ को राजमिस्त्री चयन का निर्देश: अपर समाहर्ता कमलेश कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी सीओ को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त प्रशिक्षण को सफल बनाने के उद्देश्य से प्रत्येक प्रखंड में 30- 30अनुभवी राजमिस्त्रियों का चयन कर लें एवं प्रशिक्षण हेतु बताए गए मार्ग निर्देशिका के मुताबिक उसकी आवश्यक तैयारी ससमय सुनिश्चित कर लें। बैठक के दौरान बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कंसलटेंट वरूण कुमार मिश्र द्वारा भूकंपरोधी भवन के तकनीकी पक्षों के विषय में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई।

X
Katihar News - training of royals from 22 to 28 june
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना