पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Katihar News Work In Purnia Grid Disrupts 10 Hours Of Electricity In Katihar And Manihari

पूर्णिया ग्रिड में काम के कारण कटिहार और मनिहारी में 10 घंटे बिजली बाधित

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कटिहार में 10 घंटे बिजली आपूर्ति बंद रहने के कारण आमलोगों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ा। खासकर यह परेशानी मध्यम वर्गीय परिवारों को ज्यादा उठानी पड़ी। बता दें कि पूर्णिया ग्रिड में रख-रखाव कार्य होने के कारण शुक्रवार की शाम विद्युत विभाग ने यह सूचना दे दी थी कि शनिवार को सुबह 7:30 बजे से लेकर 5:30 बजे तक विद्युत आपूर्ति कटिहार, मनिहारी ग्रिड में बंद रहेगी। इधर, कटिहार में 10 घंटे तक बिजली नहीं रहने के कारण आमलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी उन मध्यवर्गीय परिवारों को हुई जहां पानी का मोटर नहीं चल सका। जो लोग इस बात से अंजान थे वे सुबह साढ़े सात के पहले अपने पानी का मोटर नहीं चला सके। कुलीपाड़ा के मनोहर यादव का कहना है कि वे सुबह 8 बजे ही उठे थे, लेकिन बिजली के कारण मोटर नहीं चला पाए। ऐसे कई लोग मिले जिन्हें पानी का संकट झेलना पड़ा।

बता दें कि कटिहार शहर में मंगलबाजार, एमजी रोड, बड़ा बाजार, मिरचाईबाड़ी, अस्पताल रोड में दो दर्जन से अधिक व्यवसायिक जेनरेटर हैं।

जब बिजली नहीं रहने के कारण यही जेनरेटर से दुकानों में या प्रतिष्ठानों में विद्युत आपूर्ति की जाती है। इसके एवज में माहवारी एक निश्चित राशि मिलती है। लेकिन शनिवार को अधिकांश जेनरेटर वाले दो चार घंटे तो बिजली दिये उसके बाद तेल बचाने के लिए अपने जेनरेटर को खराब बता दिया।

यही कारण है कि कई दुकानों में आज बिजली नहीं रही और इनवर्टर भी चार पांच घंटे के कारण जबाब देने के कारण अंधेरा रहा।

पहले ही उपभोक्ताओं को दे दी गई थी सूचना

पहले ही उपभोक्ताओं को सूचना दे दी गयी थी कि पूर्णिया में ग्रिड स्टेशन के रख-रखाव के काम के कारण विद्युत सेवा शनिवार की सुबह 7:30 से शाम 5:30 बजे तक ठप रहेगी। इसी के उद्देश्य से उपभोक्ताओं को अपनी तैयारी करने की अपील की गयी थी। कटिहार, मनिहारी और पूर्णिया में बिजली बाधित रही।
- मो. अरमान, कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति

कटिहार-पूर्णिया रोड में 133 केवीए पर काम करते हुए मजदूर।
खबरें और भी हैं...