151 गरीबों के बीच कंबल का वितरण

Khagaria News - भास्कर न्यूज | परबत्ता/ बेलदौर परबत्ता प्रखंड की माधवपुर पंचायत के माधवपुर गांव में बुधवार को जिला परिषद के...

Jan 16, 2020, 08:40 AM IST
Parbatta News - 151 distribution of blankets among the poor
भास्कर न्यूज | परबत्ता/ बेलदौर

परबत्ता प्रखंड की माधवपुर पंचायत के माधवपुर गांव में बुधवार को जिला परिषद के पूर्व सदस्य पिंकू देवी तथा भाजपा नेता अखिल राय द्वारा गरीबों व असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस अवसर पर गांव के लोगों को संबोधित करते हुए अखिल राय ने कहा कि आपसी सहयोग से ही समाज का निर्माण होता है।

हम एक दूसरे के सुख-दुख को एकसाथ मिलकर बांटेंगे तभी यह समाज बनेगा। वहीं चितरंजन राय ने कहा कि गांव चौपाल से बाहर जाकर जब कोई व्यक्ति आर्थिक समृद्धि प्राप्त करता है तो आमतौर पर गांव को भूल जाता है। लेकिन गांव से बाहर जाकर पुनः अपने लोगों के सुख-दुख के बारे में सुधि लेना तथा उनके लिये कुछ प्रयास करना ही मानवता है। इस आयोजन के लाभुकों का चयन करने के लिए गांव के वरिष्ठ लोगों के द्वारा लाभुकों की सूची तैयार कराई गई। मौके पर 151 कंबलों का वितरण किया गया। मौके पर रामचंद्र चौधरी, मालेश्वर सिंह, जयदेव राय, उदय सिंह, चितरंजन सिंह, रविन्द्र सिंह, रामचरित्र सिंह, चितरंजन राय, श्रीकांत सिंह, मुन्ना सिंह समेत दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

इधर, बेलदौर में बीते लगभग एक माह से पड़ रहे कड़ाके की ठंड के बीच मकर संक्रांति के मौके पर बुधवार को सीओ अमित कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग पंचायत में गरीब, लाचार जरूरतमंदों एवं दिव्यांगों के बीच कंबल का वितरण किया। बेलदौर पंचायत सरकार भवन के प्रांगण में सीओ अमित कुमार, मुखिया प्रतिनिधि संजय शर्मा, राजस्व कर्मचारी सत्य नारायण झा द्वारा उपस्थित वृद्ध हरिराम सदा, दिव्यांग ममता कुमारी, विलास शर्मा, चंदेश्वरी शर्मा सहित एक दर्जन लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। महीनाथ नगर गांव में सरपंच विनोद पासवान की उपस्थिति में महादलित कैलू राम, अनिल राम सहित एक दर्जन लोगों को कंबल दिया गया। इससे पूर्व बीते मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के कुर्बान एवं बलेठा पंचायत में सीओ एवं पंचायत प्रतिनिधि की मौजूदगी में गरीब निस्सहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। वहीं हम नेता प्रभु नारायण चौधरी ने प्रशासनिक स्तर से हो रहे कंबल वितरण को दिखावा बताया। उन्होंने बताया कि कम से कम पंचायत वार गरीबों की सूची के अनुसार कंबल मुहैया कराया जाना था। लेकिन प्रशासन कुछ लोगों के बीच कंबल वितरण कर खानापूरी कर रहा है। मौके पर पंकज यादव, मुरारी कुमार, गोपाल यादव, वीरेंद्र शर्मा, आलोक कुमार, जय नारायण साह के साथ दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

सीओ ने किया गरीब वृद्ध एवं जरूरतमंदों के बीच बांटे कंबल

कंबल का वितरण करते भाजपा नेता।

X
Parbatta News - 151 distribution of blankets among the poor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना