1654 एचएम को मैट्रिक परीक्षा के वीक्षण कार्य का मिला प्रशिक्षण

Khagaria News - 17 फरवरी से होने वाली मैट्रिक की परीक्षा के लिए जिले के 1654 प्रधानाध्यापक वीक्षकों को शुक्रवार को प्रशिक्षण दिया...

Feb 15, 2020, 07:50 AM IST

17 फरवरी से होने वाली मैट्रिक की परीक्षा के लिए जिले के 1654 प्रधानाध्यापक वीक्षकों को शुक्रवार को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्य प्रत्येक तीन घंटे के लिए किया गया। इस दौरान प्रशिक्षण में भाग लेने वाले वीक्षकों के साथ ट्रेनर अभिनंदन कुमार एवं सुमित कुमार ने परीक्षा संचालन के साथ लगभग एक दर्जन बिंदुओं पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि एक वीक्षक को 20 परीक्षार्थियों का दायित्व दिया जाएगा। प्रशिक्षण में बताया गया कि वीक्षक हॉल में प्रवेश करने के बाद परीक्षार्थियों को कदाचार नहीं करने, साथ में लाये चिट-पुर्जा जमा करने और दूसरे की कॉपी से नकल नहीं करने की हिदायत देंगे।

इसके बावजूद कदाचार करते पकड़े जाने पर निष्कासन व जुर्माना भरने या जेल जाने की हिदायत भी वीक्षक देंगे। सदर अनुमंडल के 10 परीक्षा एवं गोगरी अनुमंडल क्षेत्र के 14 परीक्षा केन्द्रों के मुख्य प्रवेश द्वार पर परीक्षार्थियों की गहन जांच की जाएगी। परीक्षार्थियों को जूता-मोजा, इलेक्ट्रानिक सामान, ब्लूटूथ आदि ले जाने पर रोक लगाई गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी परीक्षा केन्द्र के मुख्य प्रवेश द्वार सहित कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना