बिजली के लिए रात भर तरसते रहे गोगरी व परबत्ता के उपभोक्ता, चैन से सोते रहे विभाग के अिधकारी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:16 AM IST

Khagaria News - भास्कर न्यूज | खगड़िया/ गाेगरी भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती उपभोक्ताओं को सोने नहीं दे रही है। बिजली के अभाव में...

Maheshkhunt News - consumers of gogri and parbatas who have been roaming all night for power
भास्कर न्यूज | खगड़िया/ गाेगरी

भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती उपभोक्ताओं को सोने नहीं दे रही है। बिजली के अभाव में लोगों को रतजगा करना पड़ रहा है। गोगरी एवं परबत्ता क्षेत्र में गुरुवार को दिन से लेकर शाम तक बिजली का आना-जाना लगा रहा।

वहीं रात में अचानक बिजली गुल हो गई। लगातार 10 घंटे तक गुल रहने के बाद शुक्रवार को सुबह 11 बजे बिजली मिली भी तो कुछ देर में फिर गुल हो गई। देर शाम तक बिजली का आना-जाना लगा रहा। परबत्ता एवं गोगरी प्रखंड सहित नगर क्षेत्र में बिजली कटौती से लोग परेशान होते रहे। इधर विभागीय अधिकारी कभी मानसी, तो कभी महेशखूंट में मेंटनेंस कार्य का हवाला देते रहे।

लोगों का कहना है कि भीषण गर्मी में विभाग को वैकल्पिक व्यवस्था बहाल कर मेंटनेंस कार्य करना चाहिए। जिले गोगरी एवं परबत्ता क्षेत्र में आने वाली बिजली व्यवस्था में आए दिन खराबी आ रही है। कहीं तार गल जा रहा है तो कहीं जंफर कट रहा है।

जिले को पर्याप्त मात्रा से भी अधिक बिजली मिलने के बावजूद गोगरी अनुमंडल के उपभोक्ताओं को बिजली के लिए तरसते देखा जा सकता है। हर रोज गड़बड़ी उत्पन्न होने से लोगों द्वारा तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि क्षेत्र में विद्युतीकरण के नाम पर घटिया मेटेरियल उपयोग करने से समस्या बरकरार है।

बेलदौर में भी जारी है बिजली की आंखमिचौली

बेलदौर | बिजली की आंख-मिचौली से बेलदौर उपभोक्ता परेशान हैं। महीनाथ नगर में बीते 3 दिनों से जर्जर तार बदलने के कारण विद्युत सेवा बाधित है। जिससे उपभोक्ता हताश एवं परेशान हैं। वही रात अंधेरा में बिताने को विवश बने हैं। बेलदौर गिरजापुर रहीयामा के उपभोक्ता संजीव कुमार गुरुदेव कुमार ने बताया लो वोल्टेज के कारण पंखा से हवा देना दुर्लभ है। सिर्फ घर की बिजली बोर्ड में इंडिकेटर बल्ब लाल रोशनी देखकर संतोष करना पड़ रहा है। बताते चलें मई माह में गर्मी अपने रिकॉर्ड स्तर को छू रहा है। जिसमें दिन चढ़ने के साथ प्रत्येक घंटे गर्मी में बढ़ोतरी जो दिन के 2:00 बजे तक 43 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान पर चला जाता विद्युत विभाग के कनीय अभियंता सहदेव सिंह ने बताया 11 हजार किलो वाट के आपूर्ति कार्मिक फॉल्ट आने के कारण लो वोल्टेज है।

X
Maheshkhunt News - consumers of gogri and parbatas who have been roaming all night for power
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543