पुलिस कैंप से महज आधा किमी दूर अपराधियों ने बरसाई गोलियां, घटनास्थल पर 1 की मौत, 11 नामजद

Khagaria News - खगड़िया में अपराधियों पर लगाम लगाना पुलिस और प्रशासन के बूते से बाहर हो गया है। बेखौफ अपराधी आए दिन लगातार हत्या व...

Bhaskar News Network

Oct 21, 2019, 08:00 AM IST
Khagaria News - criminals showered bullets just half a km away from police camp 1 killed at the scene 11 named
खगड़िया में अपराधियों पर लगाम लगाना पुलिस और प्रशासन के बूते से बाहर हो गया है। बेखौफ अपराधी आए दिन लगातार हत्या व लूट जैसी वारदात को अंजाम देते फिर रहे हैं और घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते हैं। ताजा मामला गोगरी थाना क्षेत्र के फुदकीचक मोड़ की है जहां बेखौफ हथियारबंद अपराधियों ने एक शख्स पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर मौत का घाट उतार दिया और मौके से फरार हो गए।

बहरहाल घटना के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई तथा घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। अपराधियों के गोली का शिकार हुए शख्स की पहचान फुदकीचक पतरौन निवासी बहादुर यादव के रुप में की गई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक बहादुर यादव फुदकीचक मोड़ के समीप अपने बासा से घर जा रहे थे इस दौरान उसकी हत्या कर दी गई। अपराधियों ने एक के बाद एक ताबड़तोड़ चार गोलियां बरसाई जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

घटना के पीछे पूर्व का विवाद हैै। हालांकि पुलिस द्वारा घटना के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी जारी है। मामले में मृतक की प|ी बिंदु ने 11 लोगों को नामजद करते हुए गोगरी थाना में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

अपराधियों पर लगाम लगाना पुलिस और प्रशासन के बूते से हो गया है बाहर

गिरफ्तार नामजदों की जानकारी देते अफसर।

पूर्व से चले आ रहे विवाद व रंजिश में की गई हत्या, पांच गिरफ्तार

बताया जाता है कि मृतक बहादुर यादव से उसके पड़ोस के ही कुशो यादव एवं अन्य लोगों से पूर्व से विवाद चला आ रहा है। दोनों के बीच इससे पूर्व कई दफा गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है। वहीं हत्या के बाद रविवार को अभियान एएसपी राजकुमार राज तथा गोगरी थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर 5 नामजदों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए नामजदों में फुदकीचक निवासी स्व गोर्वधन यादव के पुत्र बिलास यादव तथा उनके पुत्र विकास यादव उर्फ विक्री यादव एवं गौरव यादव के अलावे बनारसी यादव के पुत्र सनोज यादव एवं तौफिर दियारा निवासी नंदलाल यादव के पुत्र सुमन कुमार शामिल हैं। पांच नामजदों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एएसपी ने बताया कि अन्य नामजदों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। जल्द ही सभी नामजदों को गिरफ्तार किया जाएगा।

आपराधिक घटनाओं से दहशत का माहौल, लूट की घटनाओं में इजाफा

भास्कर न्यूज | खगड़िया

जिले में बढ़ते अपराध की बात करें तो अपराधियों द्वारा लगातार हत्या, लूट, अपहरण एवं बलात्कार की घटना के साथ साथ चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। जिससे जिले का आपराधिक ग्राफ आज से 20 वर्ष पूर्व जंगल राज में पहुंच गया है। जबकि जिले की पुलिस ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने में लगातार विफल साबित हो रही है।

जिले की पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने की कवायद की बात की जाय तो बीते 10 माह में सबसे अधिक आपराधिक वारदात को अगस्त माह में अंजाम दिया गया। अब तक 50 हत्याएं व 40 लूट की वारदात को अंजाम दिया जा चूका है। लेकिन ऐसे घटनाओं में शामिल अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर है। हाल के दिनों में जिले में लगातार हत्या के बाद लूट व छिनतई की घटना में बढ़ोतरी हुई है। लेकिन ऐसे संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

हत्या, बलात्कार, दिनदहाड़े लूट व छिनतई की बढ़ती घटना से जिले का आपराधिक ग्राफ बढ़ गया है। बेखौफ अपराधी लगातार बड़ी घटना को अंजाम देते फिर रहे रहे हैं। जबकि पुलिस ऐसे घटनाओं को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी तो दूर उसकी पहचान भी नहीं कर पा रही है। जिले में आए दिन हत्या व लूट की घटना से लोग भयभीत हैं। बताते चलें कि बीते अगस्त माह से अब तक अलग अलग जगहों पर हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया गया। जिसमें कुछ मामलों में तो कुछ आरोपितों की गिरफ्तारी हुई लेकिन अधिकांश मामलों में पुलिस की कार्रवाई शिथिल पड़ी हुई है। जबकि लगातार हो रहे लूट व छिनतई की मामले में से एक भी मामले में पुलिस को कोई सफलता हासिल नहीं हो पाई है।

बाइकर्स गिरोह को तक पहुंचना पुलिस के लिए बनी है चुनौती

जिले में हो रहे लूट व छिनतई की घटना पर गौर करें तो अब तक ऐसी 40 घटनाओं को अंजाम दिया जा चूका है जिसमें सभी मामले में बाइक सवार गिरोह द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। खगड़िया शहर के ओवरब्रीज, स्टेशन रोड, एमजी रोड आदि जगहों पर बाइक सवार अपराधियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

जबकि एक माह पूर्व मानसी के रेलवे रिटायर्ड पूल पर सीएसपी संचालक से भी लाखों रुपए के साथ मोबाइल व अन्य सामन की लूट की घटना को भी बाइकसवार अपराधियों द्वारा अंजाम दिया गया। एक माह पूर्व गोगरी में भी एक महिला से बाइकर्स गैंग द्वारा 45 हजार रुपए की छिनतई की गई। जबकि शनिवार को भी गोगरी जमालपुर बाजार में एसबीआई सीएसपी संचालक से 50 हजार की छिनतई की गई।

लेकिन ऐसे सभी मामलों में खगड़िया पुलिस का हाथ खाली है जो आम लोगों के लिए चिंता का कारण बनी हुई है। ऐसे मामलों में कार्रवाई नहीं होने से अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं है जिससे ऐसी घटना लगातार बढ़ती जा रही है। जबकि जिले की पुलिस ऐसे अपराधियों तक पहुंचने में साफ तौर पर नाकामयाब साबित हो रही है।

X
Khagaria News - criminals showered bullets just half a km away from police camp 1 killed at the scene 11 named
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना