नवाह यज्ञ सह भगैत सम्मेलन में श्रद्धालुओं की जुट रही भीड़

Khagaria News - कैंजरी में आयोजित नवाह यज्ञ सह भगैत सम्मेलन में दिन-प्रतिदिन श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हो रहा है। यज्ञ के...

Nov 11, 2019, 06:40 AM IST
कैंजरी में आयोजित नवाह यज्ञ सह भगैत सम्मेलन में दिन-प्रतिदिन श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हो रहा है। यज्ञ के सातवें दिन रविवार को यज्ञ में हवन एवं पूजा करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा देखी गई।

सम्मेलन सह नवाह यज्ञ में भगैत मंडली के द्वारा दाता धर्मराज का किस्सा प्रत्येक दिन अलग-अलग खंडों में गीत संगीत के माध्यम से कहकर दर्शकों को रोमांचित किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नवाह यज्ञ सह भगैत सम्मेलन में बिहार के प्रसिद्ध भगैत मंडली भाग ले रही है, जो अपने अपने टीम के द्वारा भगैत सम्मेलन के विभिन्न दिनों में अलग अलग खंडों को विस्तार से चर्चा कर प्रसिद्ध लोक देवता ठाकुर की महिमा से उपस्थित लोगों को अवगत करवा रहे है। सम्मेलन में भगैत कैसेट बनाने वाले सुपौल के दीपेन पंजियार की मंडली ने बाबा बेनी के खंड को वर्णन कर सुनाया।

मधेपुरा के संगीता भारती ने ज्योति बाबा के खंड की चर्चा करते हुए बताया कि बाबा धर्मराज अपने शिष्य ज्योति के परिपक्वता की जांच कर रहे थे, जिसमें की वह खड़ा उतरे। नवाह यज्ञ की शुरुआत 4 नवंबर को हुई, जिसका समापन 12 नवंबर को किया जाएगा। नवाह यज्ञ सह भगैत सम्मेलन से कैंजरी सहित आस पास के क्षेत्र भक्ति पूर्ण हो गया हैै।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना