कोसी नदी में कटाव जारी, खतरे में है लौंगा गांव का अस्तित्व, कई घर चपेट में

Khagaria News - गोगरी प्रखंड के बरतारा पंचायत अंतर्गत लौंगा गांव में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है। यहां हो रहे कटाव के कारण लोग...

Jan 16, 2020, 07:30 AM IST
Gogari News - erosion continues in kosi river existence of village lounga is in danger many houses hit
गोगरी प्रखंड के बरतारा पंचायत अंतर्गत लौंगा गांव में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है। यहां हो रहे कटाव के कारण लोग दहशत में हैं। समय रहते कटाव को अगर नहीं रोका गया तो गांव का अस्तित्व ही खत्म होने की आशंका पैदा हो गई है। लोगों के अनुसार यदि कटाव इसी तरह जारी रहा तो जल्द ही गांव के कोसी में विलीन हो जाने का भय है। कोसी के कटाव को लेकर ग्रामीणों में दहशत है। कोशी नदी के सामने ही पौरा ओपी थाना है। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता सुशील बिहारी ने बताया कि कोशी नदी के भीषण कटाव से गांव के कई घर कोसी नदी में समा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कटाव की रफ्तार तेज है, उससे लगता नहीं है कि गांव का अस्तित्व बच पाएगा।

ग्रामीणों ने सरकार से भीषण कटाव को देखते हुए वहां जल्द कटाव निरोधी कार्य शुरू कराने की मांग की है। वहां पहले से जरूरी कटाव निरोधी कार्य नहीं होने के कारण सरकार के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश पनपता जा रहा है। बुधवार को कई ग्रामीणों ने लौंगा के कटाव स्थल का जायजा लिया एवं इससे अधिकारियों को भी अवगत कराने की बात कही। ग्रामीणों ने भीषण कटाव की देखते हुए लौंगा में सरकार से युद्धस्तर पर कटाव निरोधी कार्य करने की मांग की है।

लौंगा गांव में हो रहा कटाव।

X
Gogari News - erosion continues in kosi river existence of village lounga is in danger many houses hit
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना