विद्यालय खुला रखने वाले प्राचार्य से पूछा स्पष्टीकरण, तीन दिन में मांगा जवाब

Khagaria News - भीषण गर्मी का प्रकोप को देखते हुए 11 मई से जिला प्रशासन ने सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में गर्मी छुट्टी की घोषणा की...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:16 AM IST
Maheshkhunt News - explanation asked by the principal of the school answer in three days
भीषण गर्मी का प्रकोप को देखते हुए 11 मई से जिला प्रशासन ने सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में गर्मी छुट्टी की घोषणा की थी। बावजूद इसके दो दर्जन से अधिक निजी स्कूल संचालक जिलाधिकारी के आदेश को धत्ता बताते हुए स्कूल का संचालन कर रहे थे। निजी स्कूलों की मनमानी की खबर दैनिक भास्कर ने शुक्रवार को प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिस पर शिक्षा विभाग ने संज्ञान लेते हुए कई स्कूलों से शोकॉज पूछा। डीईओ राजकिशोर सिंह ने पत्र जारी कर गोगरी जमालपुर के संत मैरी स्कूल, बुद्धा पब्लिक स्कूल व विक्टोरिया प्ले स्कूल, खगड़िया के प्रज्ञा निकेतन स्कूल, गांधी चिल्ड्रन एकेडमी, महर्षि मेंही शिक्षा निकेतन व प्रखंडों में डीपीएस मुश्कीपुर, बैंच मार्क्स स्कूल फतेहपुर, होली मिशन स्कूल भुरिया के अलावा महेशखूंट एवं परबत्ता के दर्जनों स्कूल के प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिनों के अंदर जवाब देने कहा है। डीईओ ने जारी पत्र में कहा है कि निर्देश के उल्लंघन करने के आरोप में स्कूलों का निबंधन रद्द भी किया जा सकता है।

17 मई को प्रकाशित खबर।

भीषण गर्मी में स्कूल खुला रहने से बच्चे परेशान

एक तरफ सुबह से ही धूप की तपिश और भीषण गर्मी का प्रकोप तो दूसरी तरफ अधिकांश स्कूलों में छुट्टी की घोषणा। बावजूद इसके कुछ स्कूल संचालक बच्चों के स्वास्थ्य को दरकिनार कर फीस वसूली के चक्कर में स्कूल का संचालन कर रहे हैं।


X
Maheshkhunt News - explanation asked by the principal of the school answer in three days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना