उत्तरी जमालपुर के किसान ने 4 बीघे में पपीते की खेती की थी

Khagaria News - बीते 9 अप्रैल को जिले में आई आंधी तूफान के साथ अलग-अलग हिस्सों में भारी बर्फबारी हुई थी, जिससे गौछारी, उत्तरी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:40 AM IST
Gogari News - farmer of northern jamalpur had cultivated papaya in 4 bighas
बीते 9 अप्रैल को जिले में आई आंधी तूफान के साथ अलग-अलग हिस्सों में भारी बर्फबारी हुई थी, जिससे गौछारी, उत्तरी जमालपुर, पसराहा, कोलवारा आदि कई गांव के किसानों के फसल पर व्यापक असर पड़ा था।

वहीं उत्तरी जमालपुर पंचायत के बहियार में किसान द्वारा लगाए गए पपीते की खेती पर भी असर पड़ा है। बर्फबारी के असर से पपीता पकने से पहले ही खेत में सड़ने लगे। किसान सुरेंद्र चौरसिया ने बताया कि लगभग चार बीघे में पपीते की खेती की थी, जिस पर काफी खर्च आया था।

अब उसे बेच कर मुनाफा कमाने का समय आया तो अधिकांश फल खेत में ही सड़ने लगे हैं। किसान सुरेंद्र चौरसिया ने बताया कि बीते माह आंधी व बारिश के साथ बर्फ के बड़े-बड़े टुकड़े भी गिरे थे, जिससे पपीते का फल प्रभावित हुआ। बर्फ के टुकड़े की चोट से पपीते के फल अब सड़ने लगे हैं। किसान ने बताया कि बर्फबारी की मार से पपीता फल के सड़ जाने से 5 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि फसल प्रभावित होने की जानकारी किसान सलाहकार व अन्य पदाधिकारियों को दे चुका हूं लेकिन अब तक कोई देखने नहीं आया है।

उत्तरी जमालपुर में पपीते की खेती पर पड़ा असर।

X
Gogari News - farmer of northern jamalpur had cultivated papaya in 4 bighas
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना