बाढ़ पीड़ितों के बीच बांटे गए फूड पैकेट

Khagaria News - गोगरी प्रखण्ड के इटहरी पंचायत के भूरिया गांव में इंटरनेशनल ह्यूमेन फाॅर वेल्यूज जैसी अंतर्राष्ट्रीय संस्था द...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:31 AM IST
Gogari News - food packets distributed among flood victims
गोगरी प्रखण्ड के इटहरी पंचायत के भूरिया गांव में इंटरनेशनल ह्यूमेन फाॅर वेल्यूज जैसी अंतर्राष्ट्रीय संस्था द आर्ट आॅफ लीविंग के बैनर तले आर्ट आॅफ लीविंग के प्रशिक्षक नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में गोगरी प्रखंड के ईटहरी पंचायत के भूरिया एवं कटघरा गांव में सूखा राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों के बीच वितरण किया गया।

वितरण के पश्चात आर्ट आॅफ लीविंग के प्रशिक्षक नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा तो कभी कभी आती है लेकिन हम गाँव के लोग जागरुकता के आभाव में खुद आपदा को बुलावा देते हैं।आज जिस प्रकार हमारे गाँव के ननिहाल बच्चे अल्प समय में विभिन्न असाध्य बीमारी से कालकल्वित हो रहें हैं इसका कारण भी उस बच्चे के अभिभावक हीं हैं।

किसानों को पुरानी जैविक खेती को बढ़ावा देना होगा : आज जागरुकता के आभाव में बच्चे के जन्म से दूध से लेकर अनाज तक हमलोगों के द्वारा उत्पादित जहर रुपी दूध और अनाज से उस बच्चे का परवरिश करते है। उसी का प्रतिफल है कि आज बारह वर्ष के बच्चे किडनी, लीवर कैंसर और हृदय रोग जैसे असाध्य बीमारी से ग्रसित होकर मौत का शिकार हो जाते है। इससे निजात पाने के लिए हम किसानों को पुराने जैविक खेती को बढ़ावा देना होगा और देशी गाय के दूध से बच्चे का परवरिश करना होगा। मौके पर चौथम प्रखंड के सेवा योद्धा अभय कुमार गुड्डू, पूर्व मुखिया बबलू सिंह, मनोज कुमार यादव, कविरंजन यादव, जवाहर कुमार यादव, संजय यादव, बंटी यादव सहित दर्जनों प्रोजेक्ट भारत के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ-साथ सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

बाढ़ पीड़ितों को फूड पैकेट देते आर्ट ऑफ लीविंग के सदस्य।

X
Gogari News - food packets distributed among flood victims
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना