पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बचपन से हीं क्रांतिकारी स्वभाव के थे जगदेव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अमनी पंचायत स्थित मध्य विद्यालय के प्रांगण में जगदेव-कर्पूरी संवाद यात्रा के दौरान संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्षता पूर्व मुखिया प्रमोद कुमार सिंह तथा संचालन भाजपा नेता रामप्रवेश सिंह ने किया। पूर्व मुखिया प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि साधारण परिवार में जन्में लिये शहीद जगदेव बाबू और जननायक कर्पूरी ठाकुर बचपन से हीं क्रांतिकारी और विद्रोही स्वभाव के इंसान थे।

वे दोनों महापुरुष हमेशा शोषित पीड़ित समाज के उत्थान के लिए काम करते रहें। अपने संबोधन में युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि ज्योतिवाफूले, पेरियार साहेब, बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर और रामस्वरुप वर्मा जैसे शख्सियत के विचारों से प्रभावित बिहार लेनिन अमर शहीद जगदेव प्रसाद जातिवाद के विरुद्ध संघर्ष, नशा उन्मूलन, सामंतवादी व्यवस्था का विरोध और भूदान आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले महायोद्धा थे। इन्होंने कहा कि जिन मूल्यों की रक्षा के लिए बिहार लेनिन अमर शहीद जगदेव प्रसाद ने शहादत दी थी, आज के दिन में हमें उन मूल्यों को याद करने के साथ ही उन्हें अपने जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए।

समतामूलक समाज की स्थापना के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया : जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष कृष्णा नंद यादव एवं युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि अमर शहीद जगदेव प्रसाद और जननायक कर्पूरी ठाकुर ने समतामूलक समाज की स्थापना के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी।

इन्होंने कहा कि जगदेव-कर्पूरी के आदर्शों पर चलकर हीं हम उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते है। अपने संबोधन में पूर्व सरपंच रामप्रवेश यादव, सरपंच रामस्वरुप राम, भाजपा नेता रामप्रवेश सिंह, धनिकलाल मेहता, विजयकांत कुमार और बिरण सदा ने जगदेव-कर्पूरी के विचारों को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प लेते हुए कहा कि इन्होंने परिवर्तन की जो लकीरें खींची उसे कभी मिटाया नही जा सकता है।

संवाद यात्रा को संबोधित करते नागेंद्र सिंह त्यागी।
खबरें और भी हैं...