हादसा रोकने को सुरक्षित ड्राइविंग की सीख

Khagaria News - भास्कर न्यूज | खगड़िया/महेशखूंट सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर जिले में विभिन्न जगहों पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया...

Jan 16, 2020, 08:11 AM IST
Maheshkhunt News - learn to drive safely to prevent accident
भास्कर न्यूज | खगड़िया/महेशखूंट

सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर जिले में विभिन्न जगहों पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को नगर थाना क्षेत्र के बलुवाही बस स्टैंड के पास जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को सुरक्षित ढंग से वाहन चलाने की जानकारी दी गई।

बगैर हेलमेट के वाहन चलाने वालों को गुलाब का फूल देकर अपनी जिंदगी से खिलवाड़ नहीं करने की सलाह दी गई। वहीं चार चक्का वाहन चालकों एवं सवारियों को सीट बेल्ट का प्रयोग की जानकारी दी गई। इस दौरान लोगों को मॉक ड्रिल के माध्यम से यह भी बताया गया कि सड़क हादसे में घायल लोगों को कैसे मदद पहुंचाई जाए और इलाज के लिए ले जाते समय किन बातों की सावधानी बरती जाए। कार्यक्रम में डीटीओ पुरुषोत्तम कुमार, जिला ट्रक ओनर एसोसिएशन के अध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष शिवराज यादव, एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर गणेश ओझा, जिला प्रवर्तन पदाधिकारी परिवहन के प्रमोद सिंह एवं अन्य लोग मौजूद थे। ट्रक ऑनर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने भी लोगों को परिवहन नियम का पालन करने का आह्वान किया।

इधर, महेशखूंट स्थित आसाम रोड चौराहे पर बुधवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन बारह सदस्यीय एसडीआरएफ की टीम ने लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक किया। मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार भी मौजुद थे। एसडीआरएफ की टीम ने जागरूकता अभियान के तहत बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाने के पूर्व प्राथमिक चिकित्सा की जानकारी लोगों को दी गई। वहीं लोगों सुरक्षित यात्रा के गुड़ सिखाए गए।

लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाते डीटीओ व ट्रक ऑनर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष।

X
Maheshkhunt News - learn to drive safely to prevent accident
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना