चैंपियन टीम के किसी खिलाड़ी का राज्य टीम के संभावित 73 खिलाड़ियों में नाम नहीं

Khagaria News - यह विडंबना है कि किसी खेल में राज्य की चैंपियन टीम के किसी खिलाड़ी का चयन उस राज्य की टीम में न हो। बिहार क्रिकेट संघ...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:17 AM IST
Khagaria News - no player from the champion team is named among the possible 73 players of the state team
यह विडंबना है कि किसी खेल में राज्य की चैंपियन टीम के किसी खिलाड़ी का चयन उस राज्य की टीम में न हो। बिहार क्रिकेट संघ ने ऐसा ही कारनामा किया है। राज्य स्तरीय रणधीर वर्मा अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता खगड़िया टीम के किसी खिलाड़ी का चयन वीनू मांकड़ अंडर-19 टूर्नामेंट के संभावित 73 खिलाड़ियों में नहीं किया गया। इससे बीसीए सवालों के घेरे में है। उधर जिले के खिलाड़ी व खेलप्रेमियों में इसे लेकर आक्रोश है।

कुछ माह पहले रणधीर वर्मा अंडर-19 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता सदर प्रखंड के संसारपुर मैदान पर खेली गई थी। इसमें खगड़िया जमुई, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, गया सहित अन्य टीमों को वन डे और दो दिवसीय मैचों में हराकर राज्य चैंपियन बनी थी। लेकिन वीनू मांकड़ अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट की राज्य टीम के लिए चैंपियन खगड़िया टीम के खिलाड़ियों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया। गुरुवार की रात बीसीए ने वेबसाइट पर राज्य के 73 संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। इसके बाद राज्य भर के खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर विरोध किया। आनन-फानन में बीसीए ने वेबसाइट से लिस्ट हटा ली। उक्त लिस्ट में खगड़िया के एक भी खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं था। जबकि खगड़िया के कुंदन निषाद ने रणधीर वर्मा टूर्नामेंट में सबसे अधिक 31 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड बनाया था।

खगड़िया के बलविंदर सिंह ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 435 रन बनाए थे। उन्हें ट्रायल में बुलाया ही नहीं गया। 347 रन बनाने और 12 विकेट लेने वाले कार्तिकेश को भी ट्रायल में नहीं बुलाया गया। कुणाल जिन्होंने 25 विकेट लिए थे और 143 रन बनाए थे उनका नाम पहले आया फिर हटा दिया गया। चयनित 73 खिलाड़ियों में पटना जिले के 16 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

X
Khagaria News - no player from the champion team is named among the possible 73 players of the state team
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना