रेलवे केबिन पर लगने वाले जाम से लोग परेशान

Khagaria News - एनएच 31 महेशखूंट चौराहा से अगुवानी जाने वाली मुख्य मार्ग पर बने रेलवे केबिन का फाटक बंद होते ही दोनों तरफ सैकड़ों...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:21 AM IST
Maheshkhunt News - people upset due to the jam on railway cabin
एनएच 31 महेशखूंट चौराहा से अगुवानी जाने वाली मुख्य मार्ग पर बने रेलवे केबिन का फाटक बंद होते ही दोनों तरफ सैकड़ों छोटे बड़े वाहनों की कतार लग जाती है। जिससे हर रोज उधर से आने जाने वाले लोगों को भयानक जाम का सामना करना पड़ता है।

बताते चलें कि महेशखूंट स्टेशन पश्चिमी केबिन अगुवानी- महेशखूंट मुख्य मार्ग पर बना हुआ है। उधर हर हर वक्त वाहनों को आवागमन होता है। जबकि कटिहार- बरौनी रेलखंड पर हर आधे घंटे में रेलगाड़ी का परिचालन होता है। ऐसे में केबिन बंद होते ही वाहनों का जाम लग जाता है। जबकि केबिन खुलते ही जाम की स्थिति भयावह हो जाती है। आलम ऐसा होता है कि केबिन से महज दो सौ मीटर की दूरी तय करने में लोगों के पसीने छूट जाते है तथा 15 मिनट समय लग जाता है। जबकि हर आधे घंटे में केबिन बंद हो जाने से लोगों को केबिन खुलने का इंतजार करना पड़ता है। हर रोज की समस्या से जूझने वाले लोग वहां पिछले कई वर्षों से ओवरब्रिज बनाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन महेशखूंट पश्चिम केबिन पर ओवरब्रिज का निर्माण महज सपना ही बना हुआ है। गौरतलब है कि पिक आवर में गोगरी के लोगों को खगड़िया मुख्यालय जाने के लिए पश्चिमी केबिन से गुजरना पड़ता है। लेकिन केबिन बंद रहने तथा वहां जाम की समस्या उत्पन्न होने से लोगों को वहां से निकलने में आधा घंटे का समय लग जाता है। आए दिए के कारण एंबुलेंस में कई गंभीर मरीजों को भी केबिन हटने तथा जाम खत्म होने का इंतजार करते देखा जाता है। महेशखूंट पश्चिम केबिन होकर छोटे बड़े वाहनों को गुजरने में इन दिनों काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती है।

महेशखूंट पश्चिम केबिन पर लगी वाहनों की कतार।

सड़क किनारे अतिक्रमण देती है जाम को बढ़ावा

महेशखूंट एनएच 31 चौराहा से रेलवे पश्चिम केबिन होते हुए स्टेशन रोड चौक सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण कर दुकान सजने से जाम को बढ़ावा मिलता है। लोग सड़क पर ही वाहन खड़ी कर दुकान चले जाते है। क्योंकि अतिक्रमण के बाद सड़क किनारे वाहन खड़ा करने के लिए जगह ही नहीं बचता है। ऐसे में लोगों की भीड़ के बीच वाहनों का अवागमन एवं रेलवे केबिन पर लगे जाम से लोगों को हर रोज समस्या झेलनी पड़ती है।

X
Maheshkhunt News - people upset due to the jam on railway cabin
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना