पीएचसी प्रभारी व बीएचएम का वेतन कटेगा

Khagaria News - समाहरणालय परिसर स्थित जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:30 AM IST
Parbatta News - phc to charge and bhm39s salary
समाहरणालय परिसर स्थित जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक की। डीएम ने बैठक में देर से पहुंचने पर परबत्ता पीएचसी प्रभारी डॉ. पटवर्धन व अलौली के बीएचएम का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा अभियान, परिवार नियोजन, एंबुलेंस संचालन में लापरवाही, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना आदि में काम संतोषजनक नहीं पाए जाने पर डीएम ने अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने सिविल सर्जन को संबंधित कर्मियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जनसंख्या पखवाड़ा दिवस को लेकर डीएम ने सिविल सर्जन से ज्यादा-से-ज्यादा परिवार नियोजन ऑपरेशन करने का निर्देश दिया। आगामी 7 अगस्त को फाइलेरिया को लेकर चलाए जाने वाले विशेष अभियान की तैयारी पर भी चर्चा हुई। साथ ही 17 जुलाई से विटामिन ए को लेकर चलने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी चर्चा की गई। डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मियों को कार्यशैली में बदलाव लाना होगा। उन्होंने अस्पतालों में दवा की उपलब्धता, मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं तथा अस्पताल परिसर में सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। बैठक में डीएम के अलावा सिविल सर्जन डॉ. दिनेश कुमार निर्मल के साथ स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

उन्होंने सिविल सर्जन तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को निर्देश दिया कि शत-प्रतिशत प्रसव सरकारी संस्थानों में कराना सुनिश्चित करें। सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि कई प्रखंडों में स्वास्थ्य विभाग का कार्य ठीक नहीं चल है। उन्होंने कहा कि मरीजों को सरकार के मापदंड के अनुसार सभी प्रकार की सुविधा सुलभ कराना होगा।


जिलाधिकारी

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते डीएम।

X
Parbatta News - phc to charge and bhm39s salary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना