युवाओं काे प्रशिक्षित कर समाज को समृद्ध बनाने में अपनी भूमिका अदा करें : नागेन्द्र सिंह त्यागी

Khagaria News - मानसी स्थित रेलवे अधिकारी विश्रामालय में 13 सितंबर शुक्रवार को प्रोजेक्ट भारत परियोजना के तहत अंतररार्ष्ट्रीय...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:36 AM IST
Mansi News - play your role in enriching the society by training youth nagendra singh tyagi
मानसी स्थित रेलवे अधिकारी विश्रामालय में 13 सितंबर शुक्रवार को प्रोजेक्ट भारत परियोजना के तहत अंतररार्ष्ट्रीय व्यक्ति विकास केन्द्र संस्था (आर्ट ऑफ लिविंग) मानसी प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों का बैठक किया गया। बैठक की अध्यक्षता मानसी के सेवा योद्धा प्रमोद कुमार सिंह तथा संचालन अभय कुमार गुड्डू ने किया। यह बैठक मुख्य रुप से भारत परियोजना के तहत किये जाने वाले विभिन्न कार्यो के बारे में किया गया। अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि आज के बदलते परिवेश में मानव जीवन के तनाव भरी जिंदगी में शांति एवं खुशी लाने में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की भूमिका अग्रगण्य है।

योग व ध्यान शिविर से तनाव से मिलेगी मुक्ति : बताये गये जीवन सूत्र से हीं हम अपनी जीवन को सार्थक कर सकते हैंमुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित युवा शक्ति युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने परियोजना भारत के द्वारा बनाये गये पंचायत प्रतिनिधियों के कर्तव्य के बारे में प्रकाश डालते हुए कहा कि आज जिस प्रकार व्यक्ति असमय कालकल्वित हो रहें हैं, बच्चे से लेकर बूढ़े तक विभिन्न प्रकार के असाध्य रोगों से ग्रसित हो रहें हैं,परिवार एवं समाज के अंदर भाईचारे का संबंध तार-तार हो रहा है। इस परिस्थिति में पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा हीं गांव में योग व ध्यान शिविर के साथ साथ स्वच्छता एवं किसान शिविर के माध्यम से स्वस्थ्य व्यक्तित्व के साथ-साथ युवाओं को स्वावलंबी बनाते हुए गांव को समृद्ध किया जा सकता है। उन्होंने खासकर युवाओं से आह्वान किया, आयें हम सब मिलकर युवाओं के कार्यक्रम से प्रशिक्षित होकर गाँव समाज को समृद्ध एवं सुन्दर बनाने में अपनी भूमिका अदा करें।

माैके पर ये लाेग रहे माैजूद : बैठक का संचालन करते हुए सेवा योद्धा अभय कुमार गुड्डू ने संकल्पित स्वर में कहा कि अक्टूबर माह में बोधगया में होने वाले युवा नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम में मानसी प्रखंड से एक सौ युवा व युवती भाग लेगी और मानसी प्रखंड राज्य में एक आदर्श प्रस्तुत करेगी। बैठक में अर्जुन यादव, पप्पू यादव, चंद्रभूषण यादव, अभिषेक कुमार, सुशांत कुशवाहा, सकलदेव कुमार, रतन कुमार,सुनील कुमार सिंह, रिकेश कुमार, टुनटुन कुमार, प्रेम कुमार यशवंत, सहित दर्जनों प्रोजेक्ट भारत के पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।

आर्ट ऑफ लिविंग की बैठक को संबोधित करते नागेंद्र सिंह त्यागी।

X
Mansi News - play your role in enriching the society by training youth nagendra singh tyagi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना