25 फरवरी से हड़ताल पर रहेंगे जिले के माध्यमिक शिक्षक

Khagaria News - माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक विद्यालयों में 25 फरवरी से तालाबंदी करेंगे। माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव...

Feb 15, 2020, 07:50 AM IST

माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक विद्यालयों में 25 फरवरी से तालाबंदी करेंगे। माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव विष्णुदेव यादव ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा के बाद मांगों के समर्थन में शिक्षक मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करेंगे। हड़ताल को लेकर शिक्षक संघ द्वारा संकल्प पत्र भी विभाग को भेजा जा रहा है। संघ के जिला सचिव ने कहा कि माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर इस बार मूल्यांकन कार्य के लिए माध्यमिक शिक्षक कोई पत्र भी रिसीव नहीं करेंगे। साथ ही विद्यालयों में तालाबंदी कर हड़ताल को पूर्ण रूप से सफल बनाएंगे।

संघ के प्रमंडलीय उपाध्यक्ष मणिकांत शर्मा ने हड़ताल को सफल बनाने के लिए गोगरी में माध्यमिक शिक्षकों से संपर्क कर बताया कि 26 फरवरी से इंटर व 5 मार्च से मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन की तिथि घोषित की गई है। संघ ने शिक्षकों से मूल्यांकन संबंधी नियुक्ति पत्र नहीं लेने की अपील की। संघ के नेताओं ने प्रधान परीक्षक तथा सह परीक्षक से अनुरोध किया है कि वह परीक्षक के रूप में किसी प्रकार का नियुक्ति पत्र प्राप्त नहीं करें। संघ के सदस्यों ने भगवान इंटर स्कूल, शिव नारायण राम पंसारी बालिका इंटर स्कूल पहुंचकर शिक्षकों से संपर्क किया और हड़ताल को सफल बनाने की अपील की। मौके पर प्रमंडलीय अध्यक्ष मणिकांत शर्मा, जिला सचिव विष्णुदेव यादव, खगड़िया अनुमंडल अध्यक्ष सुरेश यादव, गोगरी अनुमंडल सचिव अशोक कुमार, गोगरी प्रखंड सचिव अनिल कुमार, प्रधानाध्यापक प्रभाकर कुमार, संजय कुमार, प्रशांत कुमार, मोहन चौधरी, मुकेश कुमार, तबरेज आलम, जियाउल हक सहित अन्य शिक्षक नेता मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना