देश निर्माण के लिए करदाता आय का सही आकलन कर भरें टैक्स : बंसीलाल

Khagaria News - शहर के दुलारी कथा भवन में शुक्रवार को आयकर विभाग बेगूसराय द्वारा करदाताओं के बीच संपर्क कार्यक्रम का आयोजन किया...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST

शहर के दुलारी कथा भवन में शुक्रवार को आयकर विभाग बेगूसराय द्वारा करदाताओं के बीच संपर्क कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिला के चार्टड एकाउटेंट, आयकर अधिवक्ता और आयकरदाता शामिल हुए। सहायक आयकर आयुक्त, बेगूसराय बंसीलाल ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि देश के निर्माण में करदाता अपनी आय का सही आकलन करते हुए अग्रिम कर जमा करें। उन्होंने करदाताओं को बकाया टैक्स का भुगतान जल्द करने और अधिक से अधिक लोगों को आयकर से जुड़ने की सलाह दी। उन्होंने करदाताओं द्वारा उठाये गए प्रश्नों, लंबित मामलों के बारे में उन्होंने कहा कि कार्यालय आकर अपनी समस्या का समाधान कराएं। आयकर विभाग के अधिकारी व कर्मी हर शिकायत का निपटारा करने को तैयार हैं।

आयकर अधिकारी, खगड़िया उमेश प्रसाद ने बताया कि वास्तविक आय के अनुसार कर देकर देश के निर्माण में योगदान दें। उन्होंने खगड़िया जिला में आयकर दाताओं की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया। ताकि राष्ट्र के निर्माण में जिला के अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो। मंच संचालन एसएम अशरफ अली ने किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके द्वारा किए जाने वाले हर प्रकार के लेन-देन की जानकारी विभाग के पास होती है। इसलिए आप अपने कर का सही-सही आकलन कर उसका भुगतान समय पर करें। जिससे कि विभागीय कार्रवाई से बचा जा सके। आयकर अधिकारी टीडीएस रतन कुमार झा ने टीडीएस के संबंध में अद्यतन जानकारी दी। आयकर अधिकारी संजीत आनंद ने भी विभाग के नये-नये प्रावधानों की जानकारी दी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना