जमालपुर बाजार में अतिक्रमण पर प्रशासन चुप सड़कों पर ठेला सजाने वालों से क्षेत्रवासी परेशान

Khagaria News - जमालपुर बाजार की मुख्य सड़कों पर सब्जी, फल व रेहरी पट्टी वालों के अतिक्रमण के वजह से बाजार की सड़कें अस्तव्यस्त है।...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:30 AM IST
Gogari News - territory residents upset by the decorators on the streets silent on the encroachment in jamalpur market
जमालपुर बाजार की मुख्य सड़कों पर सब्जी, फल व रेहरी पट्टी वालों के अतिक्रमण के वजह से बाजार की सड़कें अस्तव्यस्त है। आलम यह है कि बाजार होकर साइकिल सवार को भी गुजरना किसी जंग जीतने के समान माना जाता है। बाजार में मारवाड़ी मुहल्ला से लेकर कांग्रेस कार्यालय के बीच सड़क पर ठेला व टोकरी वालों का कब्जा होता है। सड़क के बीचोंबीच अतिक्रमण कर दुकान सजाने वाले अतिक्रमणकारियों की मनमानी के कारण बाजार आने जाने वालों को घोर परेशानी का सामना करना पड़ता है। ठेला सजाए जाने के कारण बाइक व अन्य वाहनों का जाम लग जाता है।

जबकि ठेला चालकों से रास्ता देने की बात कही जाती है तो राहगीरों के साथ मारपीट तक शुरू कर दी जाती है। बाजार में जाम की परिस्थितियों से स्थानीय पुलिस प्रशासन एवं अधिकारियों को भी दो चार होना पड़ता है। अधिकारियों के आने जाने पर जाम की स्थिति से किसी तरह तो छुटकारा तो मिल जाता है लेकिन आम लोगों को बाजार आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। खासकर हटिया चौक से लेकर बघवा चौक एवं टावर चौक की स्थिति काफी भयवाह होती है। जहां ठेला व टोकरी वालों का दबदबा बना रहता है।

जमालपुर बाजार के टावर चौक की स्थिति।

कहासुनी से हिंसा पर उतारू हो जाते हैं अतिक्रमणकारी

जमालपुर बाजार में अतिक्रमण कर ठेला लगाने वालों के मनमानी का आतंक इस कदर है कि बाजार से होकर गुजरने वाले अगर जाम में फंस कर ठेला हटाने व रास्ता देने की बात कहते हैं तो सड़क पर ठेला लगाने वाले हिंसा पर उतारू हो जाते हैं। रविवार को भी जमालपुर बाजार की सड़क के दोनों किनारे खड़े ठेला के कारण लगे जाम में फंसे बाइकसवारों द्वारा ठेला हटाने की बात कही गई तो ठेला लगाने वालों के द्वारा दबंगई दिखाते हुए मारपीट एवं गाली गलौज पर उतारू हो गए। जिससे वहां कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। बताते चलें कि जमालपुर बाजार में ऐसी घटना प्राय: देखने को मिलती है। लेकिन स्थानीय प्रशासन बाजार में अतिक्रमण की समस्या पर गंभीर नहीं हैं। स्थानीय बाजारवासी सहित क्षेत्र के लोगों ने अनुमंडल प्रशासन से बाजार में जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

X
Gogari News - territory residents upset by the decorators on the streets silent on the encroachment in jamalpur market
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना