• Hindi News
  • Bihar
  • Khagaria
  • Khagaria News the memorial and entrance to the village will be built in the name of shaheed javed in madar

शहीद जावेद के नाम से माड़र में ग्रामीण बनाएंगे स्मारक व प्रवेश द्वार, हुई चर्चा

Khagaria News - सेना के लांस नायक मो. जावेद के शहीद होने पर परिवार में गम के साथ ही फख्र का माहौल है। बुधवार को सुपुर्दे खाक करने के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST
Khagaria News - the memorial and entrance to the village will be built in the name of shaheed javed in madar
सेना के लांस नायक मो. जावेद के शहीद होने पर परिवार में गम के साथ ही फख्र का माहौल है। बुधवार को सुपुर्दे खाक करने के बाद गुरुवार को कुरानखानी की रस्म अदा की गई। इसके बाद शहीद के पांचों भाई पिता बकरुद्दीन के साथ बैठकर शहीद स्मारक बनाने पर विचार विमर्श किया। शहीद के बड़े भाई परवेज आलम व छोटे भाई जफर ने बताया कि अब हमारे बीच हमारा भाई नहीं रहा। घर में वह अकेला नौकरी में था। बांकी पांच भाई मेहनत-मजदूरी करने वाले हैं। परिवार को चलाने की जिम्मेदारी सभी भाइयों पर है। शहीद भाई का भव्य स्मारक बने, इस पर आपस में बैठकर विचार विमर्श किया गया। स्मारक बनाने को लेकर आसपास के पंचायतों के साथ ही पूरे पंचायत के लोग हर तरह से मदद की बात कह रहे हैं। लोगों के कई तरह के सुझाव आ रहे हैं। जिलाधिकारी से भी मिलने की बात चल रही है।

शहीद मो जावेद के पिता और भाई के साथ विचार करते ग्रामीण।

बच्चों ने चहारम पर किया कुरान शरीफ का पाठ

शहीद जवान मो. जावेद के चहारम पर समाज के बच्चों ने कुरान शरीफ का पाठ कर शहीद की आत्मा की शांति के लिए अल्लाह से दुआ की। कुरान शरीफ के पाठ के बाद बच्चों के साथ-साथ शहीद के परिवार वालों ने अल्लाह से दुआ कर शहीद जावेद से जाने-अनजाने में हुई हर छोटे-बड़ी गलती को माफ कर जन्नत फरमाने की दुआ मांगी। शहीद के भाई मोहम्मद जफर ने कहा कि हमारे देशभक्त भाई को देखने व अंतिम विदाई देने के लिए आए जिले के तमाम अधिकारियों, सभी समुदाय के लोगों का पूरे परिवार व अपने संबंधियों की ओर से आभार व्यक्त करता हूं। सच में मेरा भाई समाज व देश का बेटा व भाई था। यह उनकी अंतिम विदाई में उमड़े जन सैलाब ने हमें विश्वास दिलाया। उन्होंने कहा कि दसवीं, बीसवीं एवं चालीसमा के दिन कुरान शरीफ का पाठ किया जाएगा।

X
Khagaria News - the memorial and entrance to the village will be built in the name of shaheed javed in madar
COMMENT