• Hindi News
  • Bihar
  • Khagaria
  • Khagaria News there have been many demands from mps and mlas to build bridges now there will be a fight across the government narendra singh

सांसद और विधायक से पुल बनाने की कई बार कर चुके हैं मांग, अब होगी सरकार से आर-पार की लड़ाई : नरेंद्र सिंह

Khagaria News - खगड़िया के तेताराबाद पंचायत अंतर्गत तेरासी गांव में खगड़िया और बेगूसराय के 10 पंचायतों के प्रतिनिधि और प्रबुद्ध...

Nov 26, 2019, 08:11 AM IST
Khagaria News - there have been many demands from mps and mlas to build bridges now there will be a fight across the government narendra singh
खगड़िया के तेताराबाद पंचायत अंतर्गत तेरासी गांव में खगड़िया और बेगूसराय के 10 पंचायतों के प्रतिनिधि और प्रबुद्ध लोगों की ओर से गंडक नदी पर पुल निर्माण की मांग को लेकर उपवास रखा गया। अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता सह मुखिया प्रतिनिधि रामनाथ चौधरी व मंच संचालन मुन्ना प्रताप ने किया।

उपवास मुख्य रूप से खगड़िया और बलिया के बीच जलकौड़ा और तेरासी के बीच वर्षों से लंबित गंडक नदी पर पुल निर्माण हेतु रखा गया। नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि अपने हक की लड़ाई के लिए जनता को ही आगे आना होता है। आज से यहां से पुल निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन का शंखनाद कर दिया गया है।

उम्मीद है सरकार तक यहां के ग्रामीणों की बात पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि 13 वर्षों से इस क्षेत्र की जनता द्वारा पुल निर्माण के लिए खगड़िया साहेबपुर कमाल, अलौली और बखरी के विधायक से खगड़िया के गौरव केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान तक आग्रह कर चुके हैं। बदले में आश्वासन और भाषण के अलावा इस क्षेत्र की जनता को कुछ नहीं मिला। त्यागी ने कहा कि ये दुनिया आवेदन प्रतिवेदन व गुहार की आवाज को नहीं सुनती है। क्षेत्र के लोग अगर ठान लें कि पुल निर्माण होने के बाद ही सरकार से किसी प्रकार का समझौता होगा तो सरकार सोचने पर मजबूर हो जायेगी।

पुल निर्माण के लिए जारी रहेगा हमारा आंदोलन

मुखिया प्रतिनिधि रामनाथ चौधरी ने कहा कि पुल निर्माण यहां के लोगों के लिए क्या मायने रखता है इस बात का एहसास सरकार को नहीं है। बस इसी बात का एहसास सरकार को कराना होगा। हमलोग विधायक और सांसद के दरवाजे का चक्कर लगाते रहें। हमें ऐसा विश्वास था कि विधायक-सांसद से हीं समस्या का समाधान होता है। लेकिन ये बातें मिथ्या साबित हुई।

आज हमलोग संकल्प लेते हैं कि अपनी समस्या की लड़ाई हम सब खुद लड़ेंगे और युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी के नेतृत्व में पुल निर्माण के लिए जन आन्दोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि जनवरी तक चरणबद्ध रूप से जन आन्दोलन जागरूकता के साथ किया जाएगा। इसके बावजूद भी सरकार की कुंभकरणी नींद नहीं खुली तो चारों विधानसभा में सरकार के खिलाफ घंटी बजाओ अभियान चलाया जाएगा।

इस उपवास में जिला परिषद सदस्य पिंटू कुमार, अलौली विधायक प्रतिनिधि कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि विधायक चंदन राम द्वारा पुल निर्माण के पहल का वर्णन करते हुए कहा कि ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा पुल निर्माण हेतु डीपीआर बिहार सरकार को भेजा गया। लागत 54 करोड़ था। पुनः उसका रिविजन कर 76 करोड़ का डीपीआर तैयार किया गया। अभी वह फाइल पुल निगम को सौंप दिया गया।

इन्होंने कहा कि न तो पूर्व मंत्री पशुपति कुमार पारस, सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ही इस पुल निर्माण के लिए ठोस पहल कर रहे हैं और न ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही आश्वस्त कर रहे हैं। बैठक में युवा शक्ति के जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, रामनाथ चौधरी, रामबालक सिंह, जवाहर राम, चंद्रशेखर तांती, कैलाश सिंह, मंटुन सिंह, रामकुमार सिंह, अमलेश कुमार, पंकज कुमार, विजय शर्मा, पप्पू सिंह (मुखिया) उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते सामाजिक कार्यकर्ता नागेंद्र सिंह त्यागी।

X
Khagaria News - there have been many demands from mps and mlas to build bridges now there will be a fight across the government narendra singh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना