पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Parbatta News Young People And Students To Observe Public Curfew 100 Percent

नौजवान और छात्र- छात्राएं जनता कर्फ्यू का करें शत- प्रतिशत पालन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जिले की छात्र-छात्राओं, अभिभावकों, युवाओं, कार्यकर्ताओं से कल दिनांक 22 मार्च 2020 दिन रविवार को लगने वाले “जनता कर्फ्यू” को पालन करने की मांग की। एसएफएस के प्रांत संयोजक भरत सिंह जोशी, जिला संयोजक कुमार सानू, कोशी कालेज छात्रसंघ अध्यक्षा प्रियंका कुमारी, सोशल मीडिया प्रभारी अभिजीत कुमार मीडिया बंधुओं से कोरोना को लेकर परिषद द्वारा चलाए गये जागरुकता अभियान व स्वास्थ कैम्प संबंधित वार्ता कर रहे थे।

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भरत सिंह जोशी ने बताया कि जनता द्वारा एक दिन का सहयोग कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में बड़ा कदम होगा। उन्होंने खगड़िया की जनता से अपील की कि इस वैश्विक महामारी कोरोना से निश्चिंत हो जाना सही नहीं है। हमें सजग रहने की जरूरत है। अतः प्रधानमंत्री के आह्वान का पालन करें और बड़ी संख्या में इसमें शामिल हों।

वहीं जिला संयोजक कुमार शानू ने कहा कि, आज पूरा विश्व इस समय संकट के गंभीर दौर से गुजर रहा है। कभी कोई प्राकृतिक संकट आता है तो कोई देश या राज्यों तक सीमित रहता है परंतु यह आपदा दुनिया भर के लोगों को संकट में डाल दिया है। प्रथम विश्व युद्ध के समय भी इतनी परेशानी नहीं हुई थी, जितनी अभी कोरोना की वजह से है। पिछले दो महीने से हम कोरोना की खबरें सुन रहे हैं, देख रहे हैं, खगड़ियावासियों को सुरक्षित रखने के लिए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य जांच शिविर मास्क हैंड सेनीटाइजर का मुफ्त वितरण तथा जागरूकता अभियान जैसे कई कार्यक्रम कर कोशिश भी किया है, फिर भी परेशानी बढ़ रही है। अतः सजग रहने के नाते हमारा नैतिक कर्तव्य है कि, हम प्रधानमंत्री द्वारा निवेदित “जनता कर्फ्यू” का पालन करें।वही कोशी कालेज छात्रसंघ अध्यक्षा प्रियंका कुमारी तथा सोशल मीडिया प्रभारी अभिजीत कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में हमारे प्रधानमंत्री का यह प्रयोग अहम भूमिका निभाने वाला है। आप सभी से अनुरोध करती है कि, कल जनता कर्फ्यू को सफल करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका प्रदान कर कोरोना के इस जंग में भारत सरकार के हाथों को मजबूती प्रदान करें।

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में जिला संयोजक कुमार शानू ने यह घोषणा करते हुए कहा कि जिले में पंचायत स्तर तक कोरोना को लेकर जागरुकता चलाएंगे तथा घर-घर जाकर इसके लक्षण व बचाव के उपाय को लोगों को बताएंगे।

भाकपा माले ने चलाया जागरूकता अभियान

परबत्ता | भाकपा माले ने परबत्ता व गोगरी प्रखंड में अभियान चलाकर कोरोना से बचने व एहतियात बरतने की जानकारी दी। परबत्ता व गोगरी प्रखंड के विभिन्न गांवों में हस्तलिखित पोस्टर लगाकर लोगों को जागरूक किया गया। भाकपा माले के जिला सचिव अरुण कुमार दास ने कहा कि छोटा राज्य होने के बावजूद केरल में वायरस से बचाव के लिए 20 हजार करोड़ रुपए का बजट पास किया गया। जिन गरीबों का चूल्हा काम करने के बाद ही जलता है, एसे हर व्यक्ति को एक हजार रुपए गुजारा भत्ता देने का देने का ऐलान किया। लेकिन भारत सरकार द्वारा इस महामारी से बचने के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई है। गरीबों को एक महीना बचकर रहना है। सरकार को चाहिए कि सभी के लिए राशन की व्यवस्था करे। कार्यक्रम में परबत्ता अंचल कमेटी सचिव पिंकू दास, संजू देवी, वीणा देवी, प्रमोद दास शामिल थे।

खबरें और भी हैं...