उन्नयन योजना से जुड़ेंगे जिले के 43 विद्यालय

Kishanganj News - जिले के माध्यमिक विद्यालयों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने की गरज से शिक्षा विभाग ने सभी तैयारियां शुरू...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
kishanganj News - 43 schools in the district will join the upgradation plan
जिले के माध्यमिक विद्यालयों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने की गरज से शिक्षा विभाग ने सभी तैयारियां शुरू कर दी है। सभी माध्यमिक विद्यालयों को उन्नयन योजना से लाभान्वित करने की दिशा में पहल भी तेज कर दी गई है। प्रथम चरण में जिले के 43 विद्यालयों का चयन किया गया है। जहां उन्नयन योजना को प्रभावी तरीके से लागू किया जाएगा। बहादुरगंज के रसल उच्च विद्यालय से इस योजना की शुरूआत भी हो चुकी है। मंगलवार को शहर के गर्ल्स हाई स्कूल में इस योजना की शुरूआत होगी। डीएम इस योजना का मंगलवार को उदघाटन करेंगे। इसकी पुष्टि डीईओ रतीश कुमार झा ने किया है। शनिवार को डीईओ योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए बालिका उच्च विद्यालय का जायजा लिया एवं आवश्यक निर्देश िदया।

बालिका उच्च विद्यालय का जायजा लेते डीईओ ।

हाईटेक हाेंगे विद्यालय के लैब

इस योजना के तहत चयनित विद्यालयों को प्रति विद्यालय 90 हजार राशि आवंटित की जाएगी। इस राशि से निर्धारित विशिष्टता वाली टीवी, इन्वर्टर, पेन ड्राइव स्पीकर, यूसीबी केबुल एवं अन्य उपकरण खरीदे जाएंगे। विद्यालय विकास अनुदान या विद्यालय छात्र कोष की राशि से चयनित विद्यालयों का एक वर्ग कक्ष को सुसज्जित कर सभी उपकरण लगाने का निर्देश दिया गया है।

छात्र-छात्राओं को कराना हाेगा अॉनलाइन निबंधन


X
kishanganj News - 43 schools in the district will join the upgradation plan
COMMENT