93 पीडीएस विक्रेताओं को दी गई पॉश मशीन

Kishanganj News - जन वितरण प्रणाली व्यवस्था में सुधार लाने के लिए प्रखंड मुख्यालय परिसर के सभागार कक्ष में पीडीएस दुकानदारों का दो...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Pothia News - 93 posh machines given to pds vendors
जन वितरण प्रणाली व्यवस्था में सुधार लाने के लिए प्रखंड मुख्यालय परिसर के सभागार कक्ष में पीडीएस दुकानदारों का दो दिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला का समापन शुक्रवार को हो गया। आपूर्ति पदाधिकारी के अनुसार पोठिया प्रखंड क्षेत्र में कुल 93 कार्यरत पीडीएस दुकानदार हैं, जिसमें सभी को पॉश मशीन सौप दिया गया है।

जिसमें सरकारी दिशा-निर्देश के आलोक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार ने लाइसेंस धारी पीडीएस दुकानदारों को पॉश मशीन सौपकर इस्तेमाल के तरीके से भी अवगत करवाया। प्रशिक्षण के दौरान बीडीओ शशिम सौरभ मणि ने बताया कि योजना के वास्तविक लाभुकों को व्यवस्था का समुचित लाभ दिलाने के उद्दयेश्य से ही इलेक्ट्रॉनिक पॉइंट आफ सेल सिस्टम को लागू किया गया है, जहां जनवितरण दुकानों को पॉश मशीन से जोड़ने के बाद लाभुक परिवार का कोई भी सदस्य मशीन पर उंगली डालकर सरकारी राशन प्राप्त कर सकता है।

बशर्ते कि उनका राशन कार्ड का यूनिट आधार कार्ड से लिंक होनी चाहिए निकट भविष्य में सिस्टम से बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

X
Pothia News - 93 posh machines given to pds vendors
COMMENT