पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Pothia News 93 Posh Machines Given To Pds Vendors

93 पीडीएस विक्रेताओं को दी गई पॉश मशीन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जन वितरण प्रणाली व्यवस्था में सुधार लाने के लिए प्रखंड मुख्यालय परिसर के सभागार कक्ष में पीडीएस दुकानदारों का दो दिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला का समापन शुक्रवार को हो गया। आपूर्ति पदाधिकारी के अनुसार पोठिया प्रखंड क्षेत्र में कुल 93 कार्यरत पीडीएस दुकानदार हैं, जिसमें सभी को पॉश मशीन सौप दिया गया है।

जिसमें सरकारी दिशा-निर्देश के आलोक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार ने लाइसेंस धारी पीडीएस दुकानदारों को पॉश मशीन सौपकर इस्तेमाल के तरीके से भी अवगत करवाया। प्रशिक्षण के दौरान बीडीओ शशिम सौरभ मणि ने बताया कि योजना के वास्तविक लाभुकों को व्यवस्था का समुचित लाभ दिलाने के उद्दयेश्य से ही इलेक्ट्रॉनिक पॉइंट आफ सेल सिस्टम को लागू किया गया है, जहां जनवितरण दुकानों को पॉश मशीन से जोड़ने के बाद लाभुक परिवार का कोई भी सदस्य मशीन पर उंगली डालकर सरकारी राशन प्राप्त कर सकता है।

बशर्ते कि उनका राशन कार्ड का यूनिट आधार कार्ड से लिंक होनी चाहिए निकट भविष्य में सिस्टम से बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें