जलस्तर की जानकारी नहीं मिलने से अाक्राेश

Kishanganj News - शनिवार को थोड़ी देर के लिए मौसम साफ होने व संध्या समय तक बारिश नहीं होने से महानंदा, मेची, चेंगा नदियों के जलस्तर में...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:25 AM IST
Thakurganj News - akercesh not getting water level information
शनिवार को थोड़ी देर के लिए मौसम साफ होने व संध्या समय तक बारिश नहीं होने से महानंदा, मेची, चेंगा नदियों के जलस्तर में कमी देखी गई। जिससे निचले इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली। लोगों को प्रखंड स्तरीय अधिकारियों द्वारा नदियों के जलस्तर की सही जानकारी और सुधि नहीं लेने पर आक्रोश देखा जा रहा है। बरचौन्धी मुखिया प्रतिनिधि मो. अब्दुल कलाम आजाद का कहना है कि जिला से आपदा प्रबंधन अधिकारी के तौर पर सीओ ठाकुरगंज उदय कृष्ण यादव का नंबर दिया गया है, लेकिन गांवों में मेची नदी का पानी घुसने की जानकारी देने के लिए कई बार फोन करने पर भी उन्होंने फोन नही उठाया। सोहराब के घर में मेची नदी का पानी घुसने से घर ध्वस्त हो गया। वहीं खारूदाह मुखिया जुल्फिकार अली ने कहा कि तीन गांव महानंदा के बीचोबीच फंसे हुए हैं। लेकिन उनके आवागमन के लिए प्रशासन ने अबतक सुधि नहीं ली है। चुरली पंचायत के मुखिया राजीव पासवान का कहना है कि उनके पंचायत के धोबीभीट्टा गांव में मेची नदी का पानी धुसने के बाद भी प्रशासन ने सुधि नहीं ली।

खारूदाह के टीकावस्ती के घरों में घुसा पानी ।

कई गांवाें का पंचायत से टूटा संपर्क

खारूदाह पंचायत के मुखिया का कहना है कि महानंदा नदी का जलस्तर घटने के बाद भी गौगरिया, टीकावस्ती, चौपाल बस्ती महानंदा नदी के बीचों बीच रहने के कारण संपर्क पंचायत से टूट गया है और लोग फंसे हुए हैं। इसके अलावा भयंकरद्धारी, धस्सीकुड़ा गांवो के दर्जनो घरों में अब भी नदियों का पानी लोगों को रतजग्गा करने पर मजबूर कर रहा है। बरचौन्धी मुखिया का कहना है कि मेची नदी का पानी घटने के बाद भी धेराटोली, बाघोटोली, महेशपुर के दर्जनों घरों में पानी जमा हाेने से लोग चिंतित हैं।

X
Thakurganj News - akercesh not getting water level information
COMMENT