18वें दिन भी चाय बागान में जमे रहे अादिवासी, पर्चा मिलने का है इंतजार

Kishanganj News - विगत 18 दिनों के बाद भी सखुआडाली पंचायत के वार्ड नंबर छह के झीलवस्ती स्थित अनवारूल और इम्तियाज के चायबगान पर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:40 AM IST
Thakurganj News - on the 18th day the adivasis staying in the tea plantation waiting to get the form
विगत 18 दिनों के बाद भी सखुआडाली पंचायत के वार्ड नंबर छह के झीलवस्ती स्थित अनवारूल और इम्तियाज के चायबगान पर कब्जाधारी आदिवसियों का कब्जा बरकरार है। ठाकुरगंज सीओ ने बताया कि कब्जाधारियों में जो स्थानीय है उनके लिए बसोवास जमीन का पर्चा बनाने का कार्य आरंभ किया गया है, ताकि चाय बागान से कब्जा हटाया जा सके। कब्जाधारियों का कहना है पर्चा मिलने के बाद देखेंगे कि वसोवास लायक जमीन है कि नहीं तब आगे फैसला लेंगे। हालांकि तीर वाली घटना में पुलिस ने आठ नामजद और चालीस से पचास अज्ञात पर तो इससे पूर्व भी ठाकुरगंज पुलिस ने तीन नामजद और अज्ञात 60 से 70 पर मामला दर्ज किया था।

अज्ञात 60 से 70 पर मामला दर्ज किया था

चायबागान पर कब्जा जमाये कब्जाधारी आदिवासी।

कब्जाधारियों के पहले शिकार मो. जयनाल हुए

बरचौन्धी मुखिया मो. अब्दुल कलाम ने बताया कि वर्ष 2012 में 20 अगस्त को बरचौन्धी निवासी मो. जयनाल भी कब्जाधारियों के हिंसक आंदोलन में तीर के शिकार हुए थे। नदी के इस पार बरचौन्धी और उस पार पोठिया के सरकारी जमीन पर वर्षो से बरचोन्धी के लोग खेतीबाड़ी कर जोत-अबाद करते आ रहे थे। अगस्त माह में अचानक अपने परंपरागत हथियारों के साथ आदिवासियों ने कब्जा कर लिया था। जिसके कारण तनाव बढ़ता गया और बीस अगस्त को स्थानीय ग्रामीण और कब्जाधारी आमने-सामने आने के बाद वे हिंसक हो गए और उनके तीर का शिकार मो. जयनाल हो गए थे। जिनका इलाज कोलकाता के पीजी अस्पताल में चंदा करके लोगों ने ऑपरेशन कर तीर निकवाया था।

X
Thakurganj News - on the 18th day the adivasis staying in the tea plantation waiting to get the form
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना