13 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

Kishanganj News - आगामी 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार व...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST
kishanganj News - organizing national lok adalat on july 13
आगामी 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार व बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निदेशालोक में जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा कार्यक्रम निर्धारित है। गुरूवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्ण कांत तिवारी ने व्यवहार न्यायालय के सभागार में सभी बैंक अधिकारी, इंश्योरेंन्स कम्पनी के अधिकारी, बीएसएनएल के अधिकारियों के साथ बैठक किया। उन्होंने कहा कि लोक अदालत सुलहनीय वादों के निष्पादन का सुनहरा अवसर प्रदान करती है। नि:शुल्क, सहज व चंद लम्हों में मामले का निष्पादन किया जाता है। जिससे एक ओर अवाम को राहत मिलती है तो वहीं संबंधित विभागों को भी उनका बकाया मिल जाता है।

सभागार में बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करते जिला जज।

निर्णय को किसी भी अदालत में चुनौती नहीं दी जा सकती

सबसे अहम यह कि लोक अदालत में लिए गए निर्णय को किसी भी अदालत में चुनौती नहीं दी जा सकती है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश तिवारी ने सभी बैंक अधिकारियों से कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में ऋणी को अधिक से अधिक छूट देकर सुलह समझौते की संख्या को बढ़ाएं। इसके लिए प्रचार-प्रसार करने का भी निर्देश दिया गया। जिला जज ने आम अवाम से भी अपील किया कि 13 जुलाई को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में पहुंचकर इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं। बैठक में जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्ण कांत तिवारी, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार जितेन्द्र कुमार, एलडीएम मनोज कुमार तिवारी, एसबीआई के मुख्य प्रबंधक चंपक दास, इलाहाबाद बैंक प्रबंधक, ओबीसी बैंक प्रबंधक सहित इंश्योरेन्स कंपनी के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

X
kishanganj News - organizing national lok adalat on july 13
COMMENT