थानेदार से लेकर सिपाही की अब तीसरी अांख से हाेगी निगरानी

Kishanganj News - किशनगंज| बेहतर पुलिसिंग के लिए जिले के थानाें काे अपडेट किया जा रहा है। सदर थाना सहित जिले के 15 थाने सीसीटीवी कैमरे...

Jan 16, 2020, 08:00 AM IST
kishanganj News - police station officer will now be monitored from third eye
किशनगंज| बेहतर पुलिसिंग के लिए जिले के थानाें काे अपडेट किया जा रहा है। सदर थाना सहित जिले के 15 थाने सीसीटीवी कैमरे से लैस हो चुके हैं। अब थानेदार से लेकर सिपाही की गतिविधियाें की तीसरी अांख से निगरानी हाेगी। चालू सप्ताह में ही सभी कैमरे एक्टिवेट हो जाएंगे। थानाें की सारी गतिविधियां इसमें रिकार्ड होगी, जिसका जरुरत पड़ने पर अधिकारी अध्ययन करेंगे। कैमरे स्थापित करने का उद्देश्य पुलिसिंग को बेहतर बनाना है। जिन थानों में कैमरे स्थापित किए गए हैं उनमें सदर थाना, एससीएसटी थाना, महिला थाना, जीआरपी, बहादुरगंज, ठाकुरगंज, कोचाधामन, बीबीगंज, दिघलबैंक, फतेहपुर, कोढ़ीवाड़ी, क़ुर्लीकोर्ट, पौआखाली, पोठिया, और टेढ़ागाछ थाना शामिल है।

भ्रष्ट अधिकारियों की निगरानी

कैमरे लगने से थानाें में पारदर्शी व्यवस्था के साथ भ्रष्ट पुलिस अधिकारी व कर्मियों की निगरानी भी हाेगी। शिकायत मिलने पर वरीय पदाधिकारी फुटेज के आधार पर दाेषी कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई भी कर सकेंगे। थाने के बाहरी परिसर की ओर एक मूविंग कैमरा लगाया गया है, जो थाना के बाहरी परिसर पर नजर रखेगा। एसपी कुमार आशीष ने कहा पुलिसिंग व्यवस्था भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए यह कदम मुख्यालय के निर्देश पर उठाया गया है। रिश्वतखोरी, चरित्र व पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पुलिस अधिकारी रुपए लेते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। भ्रष्टाचार में लिप्त होने की शिकायत मिलने पर दाेषियाें के खिलाफ साक्ष्य के साथ कड़ी कार्रवाई की जा सकेगी। अन्य थानों में भी जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।



X
kishanganj News - police station officer will now be monitored from third eye
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना