देश के लिए कुर्बानी देने वालाें के वंशजों से मांगा जा रहा है भारतीयता का प्रमाण

Kishanganj News - चुड़ीपट्टी मजार चौक पर विरोध प्रदर्शन को दिल्ली से आए मोहित शर्मा व पंकज प्रकाश ने किया संबोधित नागरिकता...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST
kishanganj News - proof of indianness is being sought from descendants of those who sacrificed for the country
चुड़ीपट्टी मजार चौक पर विरोध प्रदर्शन को दिल्ली से आए मोहित शर्मा व पंकज प्रकाश ने किया संबोधित

नागरिकता संशोधन कानून, एनपीआर व एनआरसी के विरोध में मजार चौक पर अनिश्चितकालीन धरना का सिलसिला जारी है। संविधान बचाओ देश बचाओ के बैनर तले आयोजित विरोध प्रदर्शन काे दिल्ली से आए मोहित शर्मा व पंकज प्रकाश ने संबोधित किया।

मोहित शर्मा ने कहा कि 15 लाख रुपये सभी के खाता में देने का वादा, प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा कर देश की गद्दी पर बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना वादा निभाने में फेल हो गए। देश की आजादी में सभी समुदाय के लोगों ने एकता दिखाकर अपनी कुर्बानी दी। अब उनके वंशजों से भारतीयता का प्रमाण मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह काला कानून है। इससे देश में कटुता व नफरत बढ़ेगी। सामाजिक समरसता टूट जाएगा। उन्होंने धरना में शामिल लोगों के धैर्य की सराहना करते हुए कहा कि एक हाथ में तिरंगा लेकर संविधान बचाने की जिद काबिल ए तारीफ है।

लोकतांत्रिक तरीके से अांदाेलन जारी रहेगा

पंकज प्रकाश ने कहा कि देश इन दिनों नाजुक दौर से गुजर रहा है। एक पक्ष इस लड़ाई को और घातक बनाने का इंतजार कर रही है। लेकिन इस कानून का विरोध करने वाले ने भी ठान लिया है कि लोकतांत्रिक तरीके से अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि इस कानून से सिर्फ मुस्लिम समुदाय ही नहीं बल्कि भारत में रहने वाले हिन्दू, सिख, बौद्ध, इसाई सभी प्रभावित होंगे। इस कानून के विरोध में सभी जाति धर्म के लोगों को आगे आने की जरूरत है। पंकज प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समझना चाहिए कि इस काले कानून के बाद दो राज्यों में जनता ने उन्हें नकार दिया है। उन्हें देश मे महंगाई, बेरोजगारी को दूर करने पर ध्यान देना चाहिए।

मजार चौक पर अनिश्चितकालीन विरोध-प्रदर्शन में मौजूद लोग।

X
kishanganj News - proof of indianness is being sought from descendants of those who sacrificed for the country
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना