सरहद की रक्षा के साथ स्वास्थ्य की भी सुरक्षा

Kishanganj News - भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 12 वीं बटालियन ने टेढ़ागाछ के बैरिया व खनियाबाद में आयरनमुक्त वाटर प्लांट लगाया है।...

Nov 11, 2019, 08:06 AM IST
भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 12 वीं बटालियन ने टेढ़ागाछ के बैरिया व खनियाबाद में आयरनमुक्त वाटर प्लांट लगाया है। इस अवसर पर 12वीं बटालियन के कमांडेंट सुभाष चन्द्र नेगी ने कहा कि एसएसबी सरहदों की रखवाली के साथ साथ सीमा पर बसे नागरिकों की सेवा को भी अपना कर्तव्य समझता है। उन्होंने कहा कि सरहदों पर तैनात जवान भी सामाजिक होते हैं। इनके भी परिवार हैं। इनको भी दर्द होता है। कभी कभी अपने ही लोग जवानों पर उंगली उठाते हैं तो पीड़ा होना स्वभाविक है। कमांडेंट नेगी ने कहा सीमा पर बसे लोगों की स्वास्थ्य, शिक्षा एवं उनके संस्कृति की रक्षा करना भी हमारा दायित्व है। इस अवसर पर कमांडेंट श्री नेगी का अलावे कंचनबाड़ी के कम्पनी निरीक्षक संजय कुमार, फतेहपुर थानाध्यक्ष दयाकान्त पासवान, डॉक्टर जय किशोर सिंह सहित सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

टेढ़ागाछ में वाटर प्लांट का लोकार्पण करते एसएसबी के अधिकारी।

अभियान चलाकर कर रहे जागरुक

एसएसबी अपनी ड्यूटी के साथ साथ अपने नागरिकों के बीच जागरूकता कार्यक्रम भी चलाता रहता है। इस क्रम में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता अभियान, सिलाई प्रशिक्षण, स्कूलों में चेतना अभियान जैसे कर्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। सवा-सवा लाख रुपए के दो वाटर प्लांट लगाने पर स्थानीय लोगों ने एसएसबी की सराहना की। साथ ही कदम से कदम मिलाकर चलने का संकल्प लिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना