• Hindi News
  • Bihar
  • Kishanganj
  • kishanganj News protests against the caa by making black flags human chains also shouted slogans to the minister

मंत्री को दिखाए काले झंडे, मानव शृंखला बनाकर सीएए का विरोध, नारेबाजी भी की

Kishanganj News - कोचाधामन में जदयू के बूथ संगठन कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी काे शनिवार काे...

Jan 26, 2020, 07:21 AM IST
kishanganj News - protests against the caa by making black flags human chains also shouted slogans to the minister

कोचाधामन में जदयू के बूथ संगठन कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी काे शनिवार काे विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए अाैर सीएए व एनआरसी के विराेध में नारे लगाए। मंत्री के काफिले में एमएलसी तनवीर अख्तर व सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमेन अर्शदुल्लाह खान भी थे। वहीं वाम दल, इमारते शरिया व जन अधिकार पार्टी ने मानव दीवार बनाकर सीएए, एनपीआर एवं एनआरसी का विराेध किया। मानव दीवार में बड़ी संख्या में मदरसा के बच्चे भी कतार में खड़े थे। सभी नेता किशनगंज से कोचाधामन कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। सुबह सर्किट हाउस से निकलने के बाद जैसे ही मंत्री का काफिला करीब 12 बजे पश्चिमपाली पहुंचा कि पहले से वहां मौजूद कुछ युवाओं ने मंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाए अाैर सीएए, एनआरसी, सरकार व मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए। मंत्री के साथ चल रहे सुरक्षा दस्ते ने उनके वाहन को भीड़ से निकाला। विरोध करने वालाें में राजद, कांग्रेस एवं वाम दल के कार्यकर्ता थे, जाे सीएए, एनपीआर अाैर एनआरसी को वापस लेने की मांग कर रहे थे। विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश एक अार्थिक संकट के दाैर से गुजर रहा है सरकार लाेगाें का ध्यान भटकाने के लिए जबरन काला कानून थाेप रही है। केंद्र व राज्य सरकार वोट की राजनीति के चक्कर में समाज को तोड़ने व बांटने का प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर इस बाबत मंत्री का बयान नहीं मिल पाया है।

कानून वापस लेने तक जारी रहेगा आंदोलन

शनिवार को वाम दल, इमारते शरिया व जन अधिकार पार्टी ने मानव दीवार बनाकर सीएए, एनपीआर एवं एनआरसी का विराेध किया। मानव दीवार में बड़ी संख्या में मदरसा के बच्चे भी कतार में खड़े थे। टेंगरमारी जामिया मस्जिद के इमाम मुफ़्ती खालिद ने कहा केंद्र सरकार के इस कानून से देश में भय का माहौल है। हमारे पूर्वज इस मुल्क के लिये कुर्वानी दी। देश की आजादी में मुल्क के सभी समुदाय एकजुट होकर एकता दिखाई। लेकिन अब सरकार सिर्फ एक कौम को टारगेट कर भारतीय होने का सबूत मांग रही है। उन्होंने कहा कि जिसने देश की आन बान और शान के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया अब उनके बच्चों से भारतीय होने के सबूत मांगे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जबतक यह कानून वापस नहीं लेती है यह आंदोलन जारी रहेगा। शांतिपूर्ण तरीके से लोकतंत्र की व्यवस्था बहाल रखते हुए हमलोग इस बिल का विरोध करते रहेंगे।

विपक्ष जनता काे भड़का रहा है

जदयू के जिला अध्यक्ष बुलन्द अख्तर हाशमी ने काला झंडा दिखाने की पुष्टि करते हुए कहा विरोधी दल के कुछ नेता मामले को तूल देकर लोगों को बरगला रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बार बार कह रहे हैं कि एनआरसी बिहार में लागू नहीं होगा। एनपीआर की भी समीक्षा होगी। अगर यह जनहित में नहीं हुअा तो इस पर चर्चा कर की जाएगी। उन्होंने कहा कि सूबे के मुखिया नीतीश कुमार विपक्ष से डिबेट करने की बात भी करते हैं, ताकि सही बात सामने आ सके। लेकिन विपक्ष को लग रहा कि अगर सच सामने आ गया तो राजनीति का मौका हाथ से निकल जाएगा। उन्होंने आम लोगों से अपील की है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर विश्वास करें, क्यांेकि उनकी कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है।

अचानक हुए विरोध से भौंचक हुए मंत्री

विरोध प्रदर्शन और मंत्री को काला झंडा दिखाने की सूचना किसी को नहीं थी। सब कुछ आनन-फानन में हुआ। विपक्षी कार्यकर्ताओं को मंत्री के किशनगंज आने की सूचना थी। उन्हें मंत्री के रुट चार्ट का भी पता था। विरोध करनेवाले पहले से पश्चिमपाली चौक पर जुटे थे। कुछ युवाओं ने हाथों में तिरंगा था ताे कुछ के हाथों में काले झंडे। मंत्री का काफिला जैसे ही वहां पहंचा कार्यकर्ता काला झंडा लेकर बीच सड़क पर आ गए। तत्काल इसकी सूचना एसपी को मिली और एसपी ने थानाध्यक्ष को मौके पर भेजकर मामला शांत कराया।

टेढ़ागाछ में सीएए के विरोध में बनाई गई मानव शृंखला।

पश्चिमपाली चौक पर मंत्री के वाहन के आगे काला झंडा दिखाकर विरोध करते राजद व कांग्रेस कार्यकर्ता।

kishanganj News - protests against the caa by making black flags human chains also shouted slogans to the minister
X
kishanganj News - protests against the caa by making black flags human chains also shouted slogans to the minister
kishanganj News - protests against the caa by making black flags human chains also shouted slogans to the minister

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना