सीमा पर एसएसबी के जवानों ने जब्त किए 16 मवेशी, तस्कर हुआ फरार

Kishanganj News - भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी और पुलिस के तमाम सक्रियता के बाद भी नेपाल सीमा से मवेशी तस्करी का सिलसिला थमने का...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Thakurganj News - ssb jawans seized 16 cattle seized smuggled absconding
भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी और पुलिस के तमाम सक्रियता के बाद भी नेपाल सीमा से मवेशी तस्करी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि एसएसबी जवानों और पुलिस लगातार तस्करी के मवेशियों को जब्त करने में लगी हुई है। एसएसबी 19 वीं बटालियन के कुरलीकोट जी कंपनी और ई कंपनी पाठामारी बीओपी के जवानों ने दो अलग -अलग स्थानों से तस्करी के 16 मवेशियों को जब्त करके कुरलीकोट और पाठामारी पुलिस के हवाले किया है। कुरलीकोट जी कंपनी के जवान जब भारत -नेपाल पीलर संख्या 106 /6 पर गश्त लगा रहे थे।

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

जवानों ने तस्करी कर लाए जा रहे दस मवेशियों को जब्त करके कुरलीकोट थाने के हवाले किया है। जब्त पशुअाें की कीमत लगभग एक लाख 16 हजार रूपये आंकी गई है। दूसरी तरफ गणेशटोला ई बीओपी के जवानों ने नेपाल से तस्करी के माध्यम से आ रहे 6 मवेशियों को जब्त करके पाठामारी थाने के हवाले किया है जिसकी कीमत लगभग सत्तर हजार रुपए है। लेकिन दोनों स्थानों में एसएसबी जवानों को चकमा देकर फरार हो गया। कुरलीकोट थानाध्यक्ष संजय कुमार व पाठामारी थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया जब्त मवेशियों को अड़गड़ा में सौंपने की प्रकिया जारी है।

X
Thakurganj News - ssb jawans seized 16 cattle seized smuggled absconding
COMMENT