3 साल से विकास मित्र कर रहे काम अफसर बोले- गलत हुई थी बहाली

Kishanganj News - तीन वर्षों से विकास मित्र कर रहे है काम, अब अधिकारी ने कहा कि गलत हुई थी बहाली, कसबा कलियागंज में शुक्रवार को...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:20 AM IST
kishanganj News - the work officer who has been working for the development for 3 years said restoration was wrong
तीन वर्षों से विकास मित्र कर रहे है काम, अब अधिकारी ने कहा कि गलत हुई थी बहाली, कसबा कलियागंज में शुक्रवार को अक्टूबर 2016 से लंबित मानदेय की मांग को लेकर 14 विकास मित्रों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। डीएम हिमांशु शर्मा ने जिला कल्याण पदाधिकारी को आनन-फानन में बुलाकर मानदेय लंबित रहने का कारण पूछा। तब मामला सामने आया कि मानदेय की मांग को लेकर पहुंचने वाले विकास मित्र है ही नहीं। इनकी बहाली गलत तरीके से हुई है। इस संबंध में पंचायत कसबा कलियागंज, सारोगोड़ा, कुसीयारी, गोरूरवाल, ताराबाड़ी, बगलबाड़ी, गड़गांव एवं पाटकोई कला के विकास मित्रों ने कहा कि तीन वर्षों से पंचायत के महादलित टोलों में सरकार की सभी याेजनाओं के साथ-साथ अन्य योजनाओं में भी अपनी सेवा दिया हूं। उनलोगों ने कहा कि अगर प्रशासन यह मानती है कि हम अपने मन से काम कर रहें हैं अौर विकास मित्र है ही नहीं तो फिर छह अगस्त 2019 को स्पष्टीकरण किस आधार पर पूछा गया। मुख्यमंत्री फसल सहायता योजना में रूचि नहीं लेने का आरोप लगाते हुए बीडीओ कोचाधामन द्वारा स्पष्टीकरण पूछा गया है। मानदेय की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने वालों में सुशान्त हरिजन, चांदनी कुमारी, नरेश कुमार, पूनम कुमारी, सोम नारायण राम, बसंती कुमारी, राखी देवी एवं यशोदा कुमारी शामिल थे।

डीएम को आवेदन सौंपने जाते विकास मित्र कर्मी।

कहते हैं जिला कल्याण पदाधिकारी

जिला कल्याण पदाधिकारी किशोर कुमार मिश्रा ने कहा कि ज्ञापन सौंपने वाले विकास मित्र नहीं है। इनकी बहाली गलत तरीके से होने की जानकारी मिली है। तत्कालीन एसडीओ और डीब्लूओ ने गलत सर्वे किया था। डीएम के निर्देश पर एसडीएम को पत्र लिखकर पुन: सर्वेक्षण कर रिपोर्ट की मांग किया गया है।

X
kishanganj News - the work officer who has been working for the development for 3 years said restoration was wrong
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना