निर्धारित समय सीमा में वाेटरांे काे मिले मतदाता पर्ची : डीएम

Kishanganj News - किशनगंज विधान सभा उपचुनाव 21 अक्टूबर सोमवार को होना है। जिसके लिए शनिवार को समाहरणालय सभागार में सभी कोषांगों के...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:00 AM IST
kishanganj News - voters39 slip received by the voters within the stipulated time dm
किशनगंज विधान सभा उपचुनाव 21 अक्टूबर सोमवार को होना है। जिसके लिए शनिवार को समाहरणालय सभागार में सभी कोषांगों के वरीय अधिकारियों के साथ डीएम ने समीक्षात्मक बैठक किया। बैठक में सामान्य आब्जर्वर डॉक्टर चन्द्रभूषण के साथ-साथ उप निदेशक निर्वाचन राम लाला सिंह भी मौजूद रहे। डीएम हिमांशु शर्मा ने कहा कि वोटरों को मतदाता पर्ची हर हालत में निर्धारित समय सीमा के अंदर मिल जाना चाहिए। जिला प्रशासन द्वारा बांटे गए पर्ची मतदान के लिए अधिकृत नहीं है। मतदाताओं को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए मान्य 14 दस्तावेजों में से कोई एक लेकर ही मतदान कर सकेंगे।

डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सामग्री कोषांग मतदान कर्मियों को दी जाने वाली सभी सामग्री ससमय एकत्रित कर लें। ताकि सामग्री पैकेट तैयार किया जा सके। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि एक भी दिव्यांग मतदाता मताधिकार से वंचित नहीं रहेंगे। दिव्यांग बहुलता वाले मतदान केंद्रों की पहचान कर लिया गया है। दिव्यांग मतदाताओं के लिए 42 मतदान केंद्रों पर 42 व्हील चेयर की व्यवस्था किए गए हैं। पोलिंग सह कॉलेक्टिंग ऑफिसर ईभीएम व वीवीपेट पहुंचाने के बाद संबंधित मतदान केंद्रों के दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाएंगे।ैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम हिमांशु शर्मा, सामान्य प्रेक्षक डॉक्टर चन्द्रभूषण, उप निदेशक निर्वाचन राम लाला सिंह, डीडीसी यशपाल मीणा, एडीएम ब्रजेश कुमार, एसडीएम सह निर्वाची पदाधिकारी शहनवाज अहमद नियाजी सहित सभी कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारी मौजूद थे।कुल 271 मतदान केंद्रों पर उप चुनाव होगा। उपचुनाव के लिए कुल 12 सौ कर्मियों की ड्यूटी लगाया जाएगा। सेक्टर दण्डाधिकारी, पीसीसीपी एवं रिज़र्व कर्मी भी शामिल है। सभी पोलिंग पार्टी को द्वितीय चरण का प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

अंतिम चरण का प्रशिक्षण 19 अक्टूबर को मारवाड़ी कॉलेज में दिया जाएगा। उसी दिन पोलिंग पार्टी को नियुक्ति पत्र भी दिए जाएंगे। 20 अक्टूबर को 160 पेट्रोलिंग सह कलेक्टिंग पार्टी को ईवीएम व वीवीपेट देकर संबंधित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जाएगा। उपचुनाव के लिए 43 माइक्रो ऑब्जर्वर बनाया गया है।

बैठक के बाद मतदान को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए साइकिल रैली में शामिल हुए डीएम व अन्य अधिकारीगण।

साइकिल चलाकर वोटरों को किया जागरूक

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी ने बालिका उच्च विद्यालय से साइकिल रैली निकाल कर मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर जिला पदाधिकारी, आब्जर्वर, डीडीसी, अपर समाहर्ता, एसडीएम ने भी साइकिल चलाया। जिला पदाधिकारी ने अपील किया कि मतदाता अधिक से अधिक संख्यां में आकर मतदान कर मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में भागीदारी दें।

X
kishanganj News - voters39 slip received by the voters within the stipulated time dm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना