ऑटो एवं दो बाइक की टक्कर में 15 लोग जख्मी

Lakhisarai News - सूर्यगढा| गुरुवार को मेदनीचौकी थाना क्षेत्र के अवगिल रामपुर पंचायत स्थित विकास लाइन होटल के समीप एनएच 80 पर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Lakhisarai News - 15 people injured in auto and two bike collision
सूर्यगढा| गुरुवार को मेदनीचौकी थाना क्षेत्र के अवगिल रामपुर पंचायत स्थित विकास लाइन होटल के समीप एनएच 80 पर सूर्यगढ़ा से आ रही ऑटो के सामने बाइक आ जाने से आमने सामने की टक्कर हो गयी जिससे ऑटो गड्ढे में जा गिरी। उसमें सवार 13 लोग सहित दो बाइक सवार जख्मी हो गए। स्थानीय युवक रविश कुमार सहित अन्य लोगों ने सबको ऑटो से निकालकर सूर्यगढ़ा पीएचसी ले गए। जख्मी की पहचान ऋषि पहाड़पुर स्थित गंगा पम्प नहर योजना के मुंशी जहानाबाद निवासी हीरा शर्मा के पुत्र गोलू, शाम्हो थाना क्षेत्र के झगराहा निवासी बख्तर बिन्द की प|ी रूबी देवी एवं दो पुत्र -पुत्री सन्नी एवं विकास, बांका के सतीश कुमार, खावा राजपुर निवासी बंगाली महतो के पुत्र वरूण राम, राम प्रवेश राम, बाकरचक निवासी अरूण महतो के स्प में की गई।

समय पर नहीं पहुंचा एम्बुलेंस, अाॅटाे से आ रही प्रसूता का हुअा प्रसव, बच्ची की मौत

सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के अमरपुर पंचायत के सीतारामपुर गांव की घटना

102 के इंतजार में नवजात बच्ची की गयी जान

भास्कर न्यूज | सूर्यगढा

गुरुवार को प्रखंड के अमरपुर पंचायत के सीतारामपुर गंाव निवासी फन्टुस कुमार की गर्भवती प|ी को प्रसव पीड़ा होने पर प्रसूता के पति फन्टुस कुमार ने 102 एम्बुलेंस पर फोन कर एम्बुलेंस की मांग की। मांग करने के एक घंटे बाद एम्बुलेंस नहीं पहुंचने पर प्रसूता की पीड़ा को देखते हुए अाॅटाे से पीएचसी लाया जा रहा था कि अलीनगर में ही प्रसूता का प्रसव हो गया।

पीएचसी पहुंचने के बाद एएनएम के द्वारा जांच में बच्ची को मृत घोषित कर दिया। वही प्रसूता की हालत भी काफी गंभीर हो गयी जिसके बाद उनका उपचार पीएचसी में किया गया। प्रसूता के पति ने बताया कि एम्बुलेंस के लिए 11 बजे 102 पर फोन कर जानकारी दी लेकिन एक घंटे बीत जाने के बाद एम्बुलेंस का कही अता पता नहीं होने के बाद थक हार कर प्रसूता को अाॅटाे से लाने के क्रम में बच्ची की मौत हो गयी। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण बच्ची की मौत हुई है। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पंचायत में बहाल आशा कार्यकर्ताओं की निश्कृयता एवं प्रसूता की देखभाल नहीं करने व प्रसूता के परिजनों को एम्बुलेंस सहित अन्य जानकारी नहीं देने पर इस प्रकार की घटना घटी है। विदित हो कि जिस समय अाॅटाे से प्रसूता को लेकर पीएचसी पहुंचा था उस समय भी एम्बुलेंस पीएचसी में खड़ा था। इधर एम्बुलंेंस चालक ने बताया कि एक इमरजेंसी को लेकर लखीसराय गया था। 102 से लेट से खबर आने के कारण नहीं जा पाया। इधर पीएचसी प्रभारी धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि जानकारी नहीं है। जानकारी मिलने पर जांच कर कार्रवाही की जाएगी।

अवैध बालू उठाव करते हुए छह ट्रैक्टर जब्त

चानन| पुलिस अधीक्षक लखीसराय के निर्देश पर गुरुवार को चानन थानाध्यक्ष चंदन कुमार के नेतृत्व में एएसआई रमाकांत त्रिवेदी, भगवान ठाकुर तथा सशस्त्र बलों के साथ अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ प्रखंड के कई बालू घाटों पर छापेमारी की गई। इस दौरान भलुई बालू घाट से अवैध रूप से बालू उठाव करते 6 ट्रैक्टर को जब्त किया गया। इस दौरान चालक भागने में सफल रहा। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि जब्त सभी गाड़ी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं बतातें चलें कि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न बालू घाटों से रोजाना सैकड़ों ट्रैक्टर बालू की ढुलाई की जा रही है। बालू माफियाओं के ऊपर पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई के बावजूद अवैध बालू उठाव रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

आंधी से गिरा 11 हजार वोल्ट का तार सड़क पर दौड़ने जा रहे 20 युवक बचे

भास्कर न्यूज| रामगढ़ चौक

बुधवार की शाम आई तेज आंधी तूफान एवं बारिश से लखीसराय-शेखपुरा पथ के परसावां मोड़ से उत्तर चंपानगर जाने वाले सड़क पुल पर ग्यारह हजार वोल्ट का तार टूटकर जमीन पर गिर गया था। गुरुवार की सुबह 4:30 बजे चमघारा एवं परसावां ग्राम के लगभग 20 युवक प्रत्येक दिन की तरह सड़क पर दौड़ लगाने निकले थे। सुबह जब लोग वहां पहुंचे तो उनसे आगे कुछ फीट की दूरी पर एक भैंसा जा रहा था।

पुल के पास भैंसा जैसे पहुंचा कि बिजली के तार के संपर्क में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। इन लड़कों के आगे यदि भैंसा नहीं जा रहा होता तो ये लड़के तार की चपेट में आ जाते और बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। तार कब टूटा विभाग को जानकारी नहीं थी। परसावां ग्राम निवासी हरेराम सिंह एवं रामप्रवेश कुमार के द्वारा औरे पावर ग्रिड सब स्टेशन पहुंचकर विद्युत कर्मियों को जगाया तो बिजली काटी गई। वहां लोगों की भीड़ लग गई। कुछ लोगों ने कहा कि भैंसे ने जान देकर इनकी जान बचाई है। लखीसराय शेखपुरा पथ के बगल में औरे सब ग्रिड से 11 हजार वोल्ट का तार खींचा गया है वह जर्जर है एवं प्रत्येक 10 मीटर पर जुड़ा है। थोड़ी सी आंधी एवं बारिश में गिर जाता है। लेकिन विभाग गंभीरता से नहीं ले रहा। लगभग 20 जून से माॅनसून प्रारंभ होने वाला है।

बाल बाल बचे परसावां व चमघारा के युवक

परसावां ग्राम निवासी सौरभ कुमार, सनोज कुमार, मनोज कुमार, राजीव कुमार, कुंदन कुमार, चमघारा ग्राम निवासी विनोद कुमार, पहारी कुमार, सौरभ कुमार आदि दर्जनों युवाओं ने बताया कि सुबह 11 हजार वोल्ट का तार पुल पर गिरा था। सुबह अंधेरे में दिख भी नहीं रहा था। हमलोगों से आगे एक भैंसा तार से सट गया। अगर ऐसा नहीं रहता तो शायद हम लोग ही उस तार की चपेट में आ जाते और हमारी मौत हो जाती। जेई ने बताया कि गिरे सभी तार को ठीक किया जा रहा है।

X
Lakhisarai News - 15 people injured in auto and two bike collision
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना