‘गर्मी व सुखाड़ को लेकर पानी का करें समुचित प्रबंध’

Lakhisarai News - शुक्रवार को राज्य के मत्स्य एवं पशुपालन विभाग की प्रधान सचिव सह जिले की प्रभारी सचिव डॉ. एन. विजयालक्ष्मी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Lakhisarai News - 39proper management of water for heat and drying39
शुक्रवार को राज्य के मत्स्य एवं पशुपालन विभाग की प्रधान सचिव सह जिले की प्रभारी सचिव डॉ. एन. विजयालक्ष्मी कलेक्ट्रेट स्थित मंत्रणा कक्ष में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में भीषण गर्मी व सुखाड़ को लेकर पानी की समुचित प्रबंध एवं संभावित बाढ़ की तैयारी कार्य की समीक्षा की।

गर्मी के कारण सुखाड़ की समस्या को लेकर खराब पड़े चापाकल एवं बोरिंग को चालू करने का निर्देश दिया। सुखाड़ के कारण लोगों को पेयजल की समस्या नहीं हो इसके लिए पानी का समुचित प्रबंध कर समस्याग्रस्त क्षेत्र में टैंकर से जलापूर्ति करने को कहा गया। पीएचईडी से चापाकल मरम्मति एवं जलापूर्ति के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में आगामी संभावित बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन को तैयारी अभी से शुरू कर देने को कहा गया। पशु चारा के लिए टेंडर निकालने, पशु व मानव दवा का क्रय करने के साथ बाढ़ से उत्पन्न हाेने वाली समस्याओं पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया। बैठक में डीएम शोभेन्द्र कुमार चौधरी, एडीएम इबरार आलम, डीडीसी विनय कुमार मंडल, डीपीआरओ राजीव, डीसीएलआर नीरज कुमार, डीपीओ आईसीडीएस कुमारी अनुपमा सहित सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पदाधिकारियों के साथ बैठक करते प्रभारी सचिव एन विजयालक्ष्मी व उपस्थित डीएम व अन्य।

X
Lakhisarai News - 39proper management of water for heat and drying39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना