4 माह के बाद पीएचसी में लगा दिव्यांग शिविर, बिना देखे ही चले गए डाॅक्टर

Lakhisarai News - पीएचसी में विगत चार माह के बाद दिव्यांग शिविर लगाया गया। जिसमें दिव्यांगो की काफी भीड़ उमड़ी लेकिन लखीसराय से आये...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Surajgarha News - after 4 months the college camping in phc went without seeing the doctor
पीएचसी में विगत चार माह के बाद दिव्यांग शिविर लगाया गया। जिसमें दिव्यांगो की काफी भीड़ उमड़ी लेकिन लखीसराय से आये डाॅक्टर सुभाष पासवान एवं डीपी यादव ने सिर्फ खानापूर्ति कर 10-12 मरीजों को देखकर चले गए।

बिना मरीजों को देखे निकल रहे डाॅक्टरों से शिविर में आये दिव्यांगों के परिजनों ने आग्रह व हाथ जोड़कर विनती की लेकिन काेर्इ असर नहीं हुअा। शिविर समाप्ति की घोषणा कर दी। इससे दिव्यांग उग्र हो गए और पीएचसी में जमकर हंगामा किया तथा पीएचसी प्रभारी पर मनमाने तरीके से घूस लेकर शिविर लगाने का आरोप लगाया।

इधर पीएचसी प्रभारी सिर्फ मुकदर्शक बनकर सबकुछ देखते रहे। उन्होंने डाॅक्टरों से यह तक नहीं पूछा कि सुबह से लाइन में खडे दिव्यांग क्या करेंगे। शिविर में कुल 60-70 दिव्यांग सुबह से दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने तथा सत्यापन बनाने के लिए खड़े थे। पीरीबाजार, कजरा, मेदनीचैकी, रामपुर, पवय से आये मरीजों को बिना देखे ही चले गये। पीएचसी प्रभारी धीरेन्द्र कुमार से पूछने पर उन्हाेंने काेर्इ जवाब नहीं दिया। पैर से दिव्यांग विशुनदेव शर्मा, प्रेमलता कुमारी, अन्य दिव्यांग सत्यम कुमार एवं दिव्यांगों के परिजन विक्रम कुमार, राहुल कुमार ने बताया कि करीब 15 किलोमीटर दूर से लगातार चार माह से आ रहे हैं लेकिन हर बार पीएचसी प्रभारी डाॅक्टर की तवियत खराब होने का बहाना बनाकर लौटा देते हैं। उन्होंने पीएचसी प्रभारी व अन्य कर्मियों के द्वारा प्रमाण पत्र में राशि की मांगने की शिकायत की है।

पीएचसी सूर्यगढ़ा में हंगामा करते दिव्यांग मरीज व अन्य।

X
Surajgarha News - after 4 months the college camping in phc went without seeing the doctor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना