विरोध के बाद नप ने उषा देवी की जमीन का नक्शा किया रद्द

Lakhisarai News - लखीसराय| शहर के वार्ड नंबर 31 के कवैया मोहल्ले में उषा देवी के नाम पारित नक्शा को नगर परिषद द्वारा रद्द कर दिया गया...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Lakhisarai News - after the protest namat canceled the land map of usha devi
लखीसराय| शहर के वार्ड नंबर 31 के कवैया मोहल्ले में उषा देवी के नाम पारित नक्शा को नगर परिषद द्वारा रद्द कर दिया गया है। नगर परिषद सशक्त स्थाई समिति की बैठक में निर्णय के बाद नगर प्रशासन ने कार्रवार्इ की। विवादित जमीन पर नक्शा पास करने पर मोहल्ले के लोेगों अाैर कर्इ वार्ड पार्षद ने नगर परिषद कार्यालय पर धरना दिया। उषा देवी एवं मोहल्लेवासियों के बीच लंबे समय से रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है। इसी बीच नगर पारिषद द्वारा नक्शा पास किया गया। उषा देवी ने माेहल स्थित सार्वजनिक कुएं को भी घेर लिया। नक्शा विवाद में फंसे आर्किटेक्ट को भी सशक्त स्थाई समिति ने हटाने का निर्णय लिया है। हालांकि अार्किटेक्ट से ज्यादा दोषी नगर परिषद के जेई एवं अमीन हैं। बावजूद इन पर कार्रवाई नहीं हुई।

गलत नक्शा के लिए जेई एव अमीन पर कार्रवाई क्यों नहीं| गलत तरीके से नक्शा पास करने के दोषी नगर परिषद के जेई एवं अमीन पर अंगुली उठ रही है।

मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना का एक ही काउंटर, सैकड़ों वृद्ध परेशान

भास्कर न्यूज| सूर्यगढ़ा

मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना को लेकर फाॅर्म जमा करने में वृद्धों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना को लेकर सात पंचायत अरमा, मदनपुर, अवगिल रामपुर, अमरपुर, बंशीपुर, सलेमपुर पश्चिमी एवं कवादपुर के लोग फाॅर्म जमा करने को लेकर सुबह से ही प्रखंड मुख्यालय स्थित आरटीपीएस आउंटर के समीप मौजूद दिखे। आरटीपीएस आउंटर पर एक ही कम्प्यूटर पर उक्त योजना के लाॅग इन होने से दूर से आये लोगों को 42 डिग्री की गर्मी में परेशानियों को सामना करना पड़ा। काउंटर के समीप शेड नहीं हाेने के कारण गर्मी में आस पास के पेड़ों का सहारा लेना पड़ा लेकिन 10 बजे से 4 बजे तक भी उन लोगो को फॉर्म जाम नहीं हो पाया। लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश देखा गया। फॉर्म जमा करने आये ब्रहमदेव महतो, सहदेव महतो, अर्जून साव, विशुनदेव महतो, धनिक यादव, श्री महतो, प्रकाश महतो, विजय महतो अादि ने कहा इस तपती गर्मी में सुबह से शाम होने को है लेकिन एक भी लोगों का फाॅर्म जमा नहीं हो पाया है।

वृक्ष के नीचे बैठे वृद्धजन।

निलंबित शिक्षक को योगदान करने का निर्देश

पिपरिया | प्रखंड विकास पदाधिकारी पिपरिया सह कार्यपालक पदाधिकारी ने निलंबित शिक्षक बिंदू कुमार को पूर्व से निर्धारित मुख्यालय आदर्श मध्य विद्यालय वलीपुर में योगदान करने के संबंध में एक आदेश पत्र निर्गत किया है। पत्र में पीठासीन पदाधिकारी, जिला अपीलीय प्राधिकार लखीसराय के आदेश के आलोक में प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई पिपरिया की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार बिंदू कुमार निलंबित शिक्षक को पूर्व में निर्धारित मुख्यालय मध्य विद्यालय वलीपुर में योगदान करने का आदेश निर्गत किया गया है। श्री कुमार को निलंबन अवधि में नियमानुसार निलंबन भत्ता देय होगा।

फरार अपराधियों को करें गिरफ्तार : एसपी

मासिक क्राइम मीटिंग में एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को जारी किया निर्देश

भास्कर न्यूज| लखीसराय

पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय कुमार शर्मा ने गुरुवार को अपने चैंबर में जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ क्राइम कंट्रोल मीटिंग की। एसपी ने पिछले माह जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में हुई आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की। उन्होंने थानेदारों को अनुसंधान में तेजी लाने और फरार अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। कहा कि लापरवाही बरतने वाले पुलिस आफसरों पर कार्रवाई हाेगी। एसपी ने इस माह कितने मामले दर्ज हुए और कितने का निष्पादन किया गया इसकी समीक्षा की।

सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र के फरार अपराधियों का टारगेट फिक्स कर गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। एसपी ने अगले माह के लिए कांडों के निष्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया गया। इसके अलावा अवैध बालू उत्खनन के खिलाफ अभियान चलाने को कहा है। एसपी ने कहा कि पुलिस जिले में जो भी अपराधी जमानत पर बाहर आए हैं। सभी अपराधियों पर पुलिस पदाधिकारी निगरानी करेंगे। इसके अलावा थानाध्यक्ष को गुंड पंजी के अद्यतन करने का निर्देश दिया गया।

कॉलेज कर्मचारी से बाइक छीना

लखीसराय| लखीसराय थाना क्षेत्र के बायपास रोड में अपराधियों ने बुधवार की रात बीएड कॉलेज के कर्मचारी का बाइक छीन लिया। इस दौरान अपराधियों ने कर्मचारी के साथ मारपीट भी किया। मारपीट में जख्मी होने के कारण युवक का इलाज निजी क्लिनिक में कराया गया। इस संबंध में कर्मचारी मिथुन कुमार के लिखित आवेदन पर लखीसराय थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है।

थानाधयक्ष के साथ क्राइम मीटिंग करते एसपी कातिर्केय कुमार शर्मा।

Lakhisarai News - after the protest namat canceled the land map of usha devi
X
Lakhisarai News - after the protest namat canceled the land map of usha devi
Lakhisarai News - after the protest namat canceled the land map of usha devi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना