गर्मी छुट्टी के बाद नियोजित शिक्षक पढ़ाई के अलावा दूसरे कार्य का करेंगे बहिष्कार

Lakhisarai News - प्रखंड नियोजित शिक्षक संघ के अधिकारियों ने बताया कि गर्मी की छुटटी के बाद स्कूल खुलने पर प्रखंड क्षेत्र के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:11 AM IST
Chanan News - after the summer vacation employed teachers will be excluded from other work except boycott
प्रखंड नियोजित शिक्षक संघ के अधिकारियों ने बताया कि गर्मी की छुटटी के बाद स्कूल खुलने पर प्रखंड क्षेत्र के नियोजित शिक्षकों की बैठक कर पढ़ाने के अलावा सभी प्रकार के अन्य सरकारी कार्यों का बहिष्कार किया जाएगा।

बिहार नियोजित शिक्षक संघ के विभिन्न संगठन के अधिकारी बबलू कुमार, ओमप्रकाश रजक, राजेश कुमार, जिला मीडिया प्रभारी अब्दुल्ला रहमानी, सूरज दास, विजय पटेल आदि ने बताया कि हाई कोर्ट का निर्णय नियोजित शिक्षकों के पक्ष में आने के बाद भी बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देकर बिहार के लाखों नियोजित शिक्षकों के साथ नाइंसाफी की है। कहा कि एक ही प्रकार का कार्य करने वाले शिक्षकों को दो तरह की सरकारी सुविधाएं दी जा रही है। यह दोहरी नीति को दर्शाती है। जब समान कार्य के लिए समान वेतन व पेंशन नहीं तो फिर और कर्मचारियों की तरह हमसे पढ़ाने के अलावा और कार्य नहीं लिया जाय। गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूल खुलने पर नियोजित शिक्षक सिर्फ स्कूल में पहुंचकर पढ़ाएंगे। प्रखंड शिक्षा कार्यालय में तैनाती, चुनाव ड्यूटी, एमडीएम प्रभारी, प्रधानाध्यापक का पद व अन्य प्रकार के विकास व सरकारी कार्य में लगे शिक्षक इस्तीफा देकर सरकार की दोहरी नीति का विरोध व्यक्त करेंगे। शिक्षा विभाग में पुराने कर्मियों व शिक्षकों के रिटायरमेंट के बाद नियोजित शिक्षकों के भरोसे ही स्कूल, प्रखंड शिक्षा कार्यालय, चुनाव आदि कार्य किए जा रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र में 105 प्राथमिक व मध्य विद्यालयाें में लगभग 60 स्कूलों में नियोजित शिक्षक ही प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर हैं। प्रखंड क्षेत्र के 80 बीएलओ में से 60 से भी अधिक नियाेजित शिक्षक बीएलओ का कार्य देख रहे हैं।

हलसी| प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र के दर्जनों गांव बल्लोपुर, महरथ, बेला, लालपुर, सिरखिण्डी में इस भीषण गर्मी में पेयजल संकट बना हुआ है। एक तरफ भीषण गर्मी और दूसरी तरफ पानी की समस्या से लोग हलकान हो रहे हैं। सात निश्चय योजना के तहत कई जगह बोरिंग कराकर जलमीनार बनाया गया है, कहीं लोगों के घर तक नल भी लगाया गया है लेकिन चालू नहीं होने से बेकार पड़े हैं।

X
Chanan News - after the summer vacation employed teachers will be excluded from other work except boycott
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना