भगवान की अराधना से बन सकते हैं निरोग : अरुण

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रखंड के मटिया हनुमान चौक पर अम्मा भगवान सेवा समिति द्वारा भगवान श्री कलकी का 70वां जन्मोत्सव सेवा और भक्ति के साथ श्रद्धालुओं ने मनाया। इस मौके पर आए प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से दर्जनों श्रद्धालुओं ने भगवान श्री कलकी के दिव्य चरण पादुकाओं का पंचामृत से अभिषेक कराया और भगवान से जीवन मुक्ति की प्रार्थना की।

इसके पूर्व उनके तैलचित्र पर दीप प्रज्वलित कर समाज से अंधियारा दूर भगाने की भी विनती की गई। सेवा समिति के संयोजक डॉ अरुण कुमार ने बताया कि भगवान श्री कलकी की अराधना से ऐश्वर्य और जीवन के हरेक इच्छाओं की पूर्ति होती है। जिनमें जीवन मुक्ति महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि भगवान की अराधना से व्यक्ति निरोग हो सकता है।

फैमिली प्लानिंग का जेएनएम व एएनएम को दिया प्रशिक्षण
स्वास्थकर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण देते प्रशिक्षक।

भास्कर न्यूज| लखीसराय

जिला स्वास्थ्य समिति के सभाकक्ष में जिले भर के जेएएनएम व एएनएम को फैमिली प्लानिंग के इंजेक्शन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के दूसरे दिन अलग बैच को इंजेक्शन देने के तरीके एवं उसके फायदे के संबंध में बताया गया। 90 जेएएनएम को डॉ. संजय कुमार एवं केयर के अनुराग कुमार ने प्रशिक्षण दिया। इंजेक्टिबल कंटासेप्टिव प्रशिक्षण में बताया गया कि एक इंजेक्शन से महिलाओं में छह माह तक गर्भ नहीं ठहरता है। शुक्रवार को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...