भागवत कथा सुनने से कट जाता मनुष्य का पाप : गौरव

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST

Lakhisarai News - भागवत कथा का प्रवचन करते गौरव कृष्ण पाठक महाराज व अन्य। भास्कर न्यूज | पिपरिया टाल क्षेत्र के गिरधरपुर गांव...

Lakhisarai News - bhagwat39s story is cut off from human sin pride
भागवत कथा का प्रवचन करते गौरव कृष्ण पाठक महाराज व अन्य।

भास्कर न्यूज | पिपरिया

टाल क्षेत्र के गिरधरपुर गांव में 13 मई से आयोजित सात दिवसीय नागराज प्राण प्रतिष्ठा सह भागवत कथा ज्ञान के चौथे दिन वृंदावन से पधारे कथा व्यास गौरव कृष्ण पाठक महाराज जी ने कहा कि भागवत कथा सुनने से मनुष्य का पाप कट जाता है। वे सीधे स्वर्गलोक चले जाते हैं। यह कथा सुनने से शांति, सुख सृमद्धि मिलती है। साथ ही लोगों को बिना विचारे कार्य नहीं करना चाहिए। इस आयोजन में भजन, प्रवचन, भागवत कथा किया जा रहा है। तथा बाहर से कलाकार के द्वारा कृष्णलीला, रामलीला जैसे नाटक प्रस्तुति से पूरा माहौल भक्तिमय बना हुआ है। इस आयोजन में शामिल होने दूर-दराज से लोग यहां पहुंच रहे हैं। पूरा गांव भक्तिमय माहौल में डूबा हुआ है। बनारस से पधारे राधेकांत जी महाराज एवं आचार्य लवकुश शास्त्री के वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना किया जा रहा है। इस मौके पर यज्ञकर्ता संजीवन महाते, रामचंद्र महतो आदि भक्तों का सराहनीय योगदान रहा है।

धनौरी रेलवे स्टेशन के बंद चापाकल काे ठीक कराने की उठी मांग

पिपरिया| किऊल जमालपुर रेलखंड के धनौरी रेलवे स्टेशन पर दो चापाकल विगत एक माह से खराब पड़ा हुआ है। स्टेशन में स्थापित बोरिंग से कम पानी निकल रहा है। जिसके कारण यात्रियों को इस चिलचिलाती एवं उमस भरी गर्मी में पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। यात्रियों को स्टेशन के समीप कुंए का गंदा पानी का सेवन करने की विवशता है। स्टेशन के समीप बोरिंग से अप एवं डाउन प्लेटफार्म पर नल का बिछाया हुआ है।

किताब की राशि बच्चों के खाते में भेजने का निर्देश

भास्कर न्यूज | मेदनीचौकी

बीईओ रामबिलास प्रसाद ने 16 मई के समीक्षात्मक बैठक मंत्रणा कक्ष लखीसराय में लिए गए निदेश के आलोक में प्रखंड के सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालय के प्रधान को वित्तीय वर्ष 2018-19 का वर्ग 1 से 8 तक के बच्चों को किताब की राशि बच्चों के खाते में भेजने का निर्देश दिया।

सूर्यगढ़ा प्रखंड के रामपुर निवासी शैलेंद्र के पुत्र हैं पंकज

मॉडलिंग में प्रतिष्ठित इंडिया बुक अवॉर्ड के लिए पंकज चयनित, 12 जून को दिल्ली में मिलेगा अवार्ड

भास्कर न्यूज| सूर्यगढ़ा/चानन

एक बार फिर अपने कड़ी मेहनत के बलबूते सूर्यगढ़ा के रामपुर निवासी शैलेंद्र कुमार के 20 वर्षीय पुत्र पंकज कुमार ने मॉडलिंग में सफलता हासिल की है। पिछले वर्ष मॉडलिंग के क्षेत्र में देश के प्रतिष्ठित इंडिया चार्मिंग फेस अवॉर्ड पुरस्कार जीतकर जिले का नाम रोशन किया था।

इस बार उनका चयन मॉडलिंग के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार इंडिया बुक अवॉर्ड के लिए किया गया है। अपने कार्य के प्रति लगातार समर्पण तथा मेहनत से पंकज कुमार लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जा रहा हैं। काफी कम उम्र से मॉडलिंग के शौकीन पंकज कुमार बहुत जल्द ही इस क्षेत्र में एक मुकाम बना लिया है।

क्रिकेट के साथ मॉडलिंग को बनाया कैरियर, मिली सफलता | रामपुर गांव के एक मध्यवर्गीय परिवार में वर्ष 1999 में पंकज का जन्म हुआ। जहां उनकी प्रारम्भिक शिक्षा सरकारी स्कूलों में हुई तथा वर्ष 2014 में जमुई के एकलव्य कॉलेज से मैट्रिक किया। बचपन से ही उसका झुकाव मॉडलिंग और क्रिकेट की तरफ था। लेकिन जमुई जैसे छोटे शहर में माहौल तथा संसाधनों के अभाव उसका सपना पूरा होता नही दिख रहा था। सपने को साकार करने के लिए वर्ष 2014 में कोलकाता जाकर इस ओर प्रयास शुरू कर दिया। दो साल के कठिन परिश्रम के बाद उसका चयन झारखंड के बोकारो जिले के क्रिकेट टीम में हुआ। क्रिकेट टीम में चयन होने के बाद साल 2017 में वह क्रिकेट खेलने रांची पहुंचा। जहां उसकी मुलाकात मॉडलिंग कोरियोग्राफर वसीम आलम से हुई। कोरियोग्राफर वसीम आलम ने पंकज कुमार के अंदर छिपे प्रतिभा को देखकर मॉडलिंग में हाथ आजमाने की सलाह दी। कोरियोग्राफर की सलाह पर क्रिकेट को जारी रखते हुए मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना हाथ आजमाना शुरू कर दिया।

पंकज कुमार।

मिस्टर रांची के विनर चुने जाने पर बढ़ा आत्मविश्वास

अपनी कड़ी मेहनत और सख्त अनुशासन में रहकर मॉडलिंग सीखी और उसी वर्ष 2017 में मिस्टर रांची प्रतियोगिता का विनर चयनित हुआ। जिसके बाद पंकज कुमार का आत्मविश्वास बढ़ता चला गया। वर्ष 2018 में उसका चयन मिस्टर इंडिया चार्मिंग फेस के प्रतिभागी के रूप में किया गया है। जिसके बाद वो पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी कड़ी मेहनत के बल पर कई प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए इंडिया बुक अवॉर्ड के चयनित हुअा। अवार्ड 12 जून को दिल्ली में होने वाली इंडिया बुक अवॉर्ड समारोह में अवार्ड दिया जाएगा। पंकज का देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार इंडिया बुक अवॉर्ड में चयन होने पर उसके पिता जिले के हलसी प्रखंड में पंचायत सचिव के पद पर कार्यरत शैलेन्द्र कुमार खुशी जाहिर करते हुए पंकज के कड़ी मेहनत एवं कार्य के प्रति समर्पण का परिणाम बताया।

Lakhisarai News - bhagwat39s story is cut off from human sin pride
X
Lakhisarai News - bhagwat39s story is cut off from human sin pride
Lakhisarai News - bhagwat39s story is cut off from human sin pride
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543