भास्कर न्यूज़ | चानन/ पिपरिया

Lakhisarai News - भास्कर न्यूज़ | चानन/ पिपरिया अारडीडीर्इ मुंगेर माे. मंसूर अालम के द्वारा प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय रेवटा...

Dec 04, 2019, 08:56 AM IST
भास्कर न्यूज़ | चानन/ पिपरिया

अारडीडीर्इ मुंगेर माे. मंसूर अालम के द्वारा प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय रेवटा के सात शिक्षकों को बिना सूचना के विद्यालय में अनुपस्थित रहने के आरोप में वेतन बंद कर स्पष्टीकरण मांगा है।

जिसमें विद्यालय प्रधानाध्यपक बिंदेश्वरी ठाकुर, हरेकृष्ण प्रसाद सिंह, उपेंद्र कुमार, संदीप कुमार, दिनेश कुमार, रागनी कुमारी, राजेश कुमार सिंह का वेतन स्थगित करते हुए स्पस्टीकरण पूछा है। जबकि विद्यालय प्रधानाध्यापक बिंदेश्वरी ठाकुर के द्वारा विद्यालय राशि गबन करने, छात्रों का पठन पाठन बाधित करने सहित अन्य काई अनियमितताओं के लिए भी स्पस्टीकरण पूछा है। दरससल बीते 24 अक्टूबर को बारवीं वर्ग के छात्र छात्राओं की टेस्ट परीक्षा के दिन अारडीडीर्इ ने विद्यालय के औचक निरीक्षण में 11 शिक्षकों में से विद्यालय प्रधान सहित सात शिक्षक बिना कोई सूचना के फरार मिले। जबकि विद्यालय में 9 ,10 एवं 11 का वर्ग स्थगित मिला। शिक्षकों के विद्यालय नहीं पहुंचने से वर्ग 9 ,10 एवं 11 के छात्र छात्राएं विद्यालय पहुंचकर पुनः घर लौट गए। वहीं विद्यालय प्रधानाध्यापक बिंदेश्वरी ठाकुर से रोकड़ पंजी मांगने पर यह बताया की विद्यालय के पूर्व प्रधान मो. गुलाम सर्वर समीम के द्वारा प्रभार में मुझे नहीं दिया गया है। डीआरडी ने अपनी नारजगी जाहिर करते हुए विद्यालय प्रधान के द्वारा विद्यालय की विकास राशि को गबन करने का प्रयास बताया है।

डीआरडीए मुंगेर ने यह कहा कि विद्यालय प्रधान के द्वारा प्रयोगशाला संबंधित अभिलेख मांगने के बावजूद टाल-मटोल कर नहीं दिया गया। वहीं 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक बिना सूचना अनुपस्थित रहते हुए बाद में उपस्थिति रजिस्टर भरा गया। डीआरडीए ने कहा कि यह गंभीर लापरवाही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना